अतरंगी रे रिव्यू- आनंद एल राय की अनोखी प्रेम कहानी है चकाचक, कहानी में छाए सारा-धनुष और अक्षय - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अतरंगी रे रिव्यू- आनंद एल राय की अनोखी प्रेम कहानी है चकाचक, कहानी में छाए सारा-धनुष और अक्षय


<-- ADVERTISEMENT -->



निर्देशक आनंद एल राय (Aanand L Rai) हमेशा की तरह कुछ नया लेकर आते हैं। उनकी हर फिल्म की कहानी दिल को छू जाने वाली होती है। मानों फिल्म में जो हो रहा हो वह आस पास ही घटित हो रहा हो। उनकी कहानी आम जन की कहानियों को दुनिया से रूबरू कराते हैं। इस बार भी आनंद एल राय (Aanand L Rai) एक नए टाइटल के साथ दर्शकों के लिए फिल्म ‘अतरंगी रे’ (Atrangi Re) ले कर आए हैं।

फिल्म ‘अतरंगी रे’ (Atrangi Re) आज डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम हो रही है। इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ साउथ एक्टर धनुष (Dhanush) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) नजर आ रही हैं। यह फिल्म पूर्णरूप से सारा अली खान और धनुष की है। अक्षय कुमार तो फिल्म में सपोर्टिंग कास्ट मात्र हैं। अगर आप ये फिल्म देखने की तैयारी कर रहे हैं, तो उससे पहले आप यहां इस फिल्म का रिव्यू पढ़ लीजिए।

sara_ali_khan.jpeg

फिल्म की कहानी ही हैं सतरंगी

फिल्म शुरु होती है बिहार के सीवान से, जहां रिंकू घर से भागती होती है। कुछ लोग उसका पीछा कर रहे होते हैं और फिर उसे पकड़कर घर पहुंचा देते हैं। रिंकू ना घरवाले के गालियों से डरती है, ना मार से। वह घर से किस लड़के के लिए भागती है, यह किसी को नहीं पता। उसकी बद्तमीजी से गुस्से में आकर उसकी नानी सबको आदेश देती है कि कोई भी लड़के को पकड़ कर लाया जाए और इसकी शादी कराओ। विशु जिसकी कुछ ही दिनों अपनी प्रेमिका से सगाई होने वाली है, वह इस जबरिया शादी की गिरफ्त में पड़ जाता है। जहां धीरे धीरे विशु को रिंकू से प्यार होने लगता है, रिंकू उसे अपनी और अपने जादूगर प्रेमी सज्जाद की जुनूनी प्रेम कहानी सुनाती है। उसकी प्लानिंग सिंपल होती है.. दिल्ली पहुंच कर विशु अपने रास्ते और रिंकू अपने। लेकिन यह रिश्ता इतनी जल्दी नहीं छूटने वाला है। किस तरह रिंकू, विशु और सज्जाद एक दूसके की जिंदगी में प्रभाव डालते हैं और इनके रिश्ते का क्या अंत होता है.. यही इस कहानी को 'अतरंगी' बनाती है।

फिल्म रिव्यू

फिल्म की कहानी इतनी जानदार हैं कि रिव्यू करना मुश्किल है। यह फिल्म रिश्तों की गहराई को दर्शाती है, जिन्हें हम हमेशा पकड़कर रखना चाहते हैं। बहुत सारा इमोशन है, जिसके साथ हमें जीना पड़ता है। कुछ चीजों को दर्द सहते हुए भी स्वीकार कर लेते हैं. ये फिल्म इस तरह के कई मिश्रण को दर्शाती है। फिल्म की जान रिंकू सूर्यवंशी (सारा अली खान) उग्र लेकिन संवेदनशील लड़की है। जिसकी शादी उसकी नानी के कहने पर जबरदस्ती तमिलनाडु के एक सीनियर मेडिकल छात्र वी वेंकटेश विश्वनाथ अय्यर उर्फ विशु से हो जाती है। रिंकू एक जादूगर सज्जाद अली खान के प्यार में पागल है। इतनी पागल की उसके लिए 14 साल की उम्र से ही घर से भाग रही है। लेकिन हर बार घरवाले उसे पकड़कर वापस ले आते हैं।

अब यह लव ट्रैंगल कैसी कैसी अप्रत्याशित मोड़ से गुजरता है, यही फिल्म की कहानी। फिल्म की कहानी जितनी अनूठी है, उतनी ही थोड़ी अटपटी भी है। फिल्म में जिस तरह से एक लव ट्रायंगल दिखाने की कोशिश की गई है, वो बहुत ही ज्यादा अटपता है। इस फिल्म के गाने फिल्म का एक अभूतपूर्व अंग है। फिल्म का गाना चकाचक सबसे ज्यादा चर्चा में है। ए आर रहमान का म्यूजिक और इरशाद कामिल के गीत, 'जीरो' में मात खा चुके आनंद एल रॉय ने धनुष, रहमान और इरशाद की तिगड़ी पर फिर से हाथ आजमाया है। काफी हद तक म्यूजिक आपको पसंद आएगा। आप चकाचक सुनिए जो आपका दिन बना सकता है।

यह भी पढ़ें- हर्ष गोयनका ने ताजा की 1983 के वर्ल्डकप की यादें, 83 की टीम के लिए लिखा भाबुक पोस्ट

आपको फिल्म देखनी चाहिए या नहीं

'अतरंगी रे' आपको एक ऐसे सफर पर ले जाएगी जिसमें कोमेडी है ड्रामा है इमोश्न हैं। जो काफी हटके है। ऐसी कहानियां बॉलीवुड में कम ही बनी हैं। संगीत और गानों के बाद अतरंगी रे का स्क्रीनप्ले शायद इसकी यूएसपी में से एक है. हिमांशु शर्मा का लेखन आपको एक अलग दुनिया में ले जाए। इसके अलावा फिल्म में जान डालने वाले हैं साउथ के एक्टर धनुष। धनुष ने फिल्म में बहुत ही उम्दा एक्टिंग की है और यही फिल्म की सबसे बड़ी मजबूती है। सारा अली खान ने अच्छी एक्टिंग की है। अगर आप ये फिल्म सिर्फ मनोरंजन के लिए देखना चाहते हैं तो आपको ये जरूर देखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- सैफ अली खान की इस प्रापर्टी पर नहीं है करीना कपूर के दोनों बेटों का कोई हक, जानिए क्यों



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: