Birth Anniversary : एस्थर विक्टोरिया अब्राहम पहली मिस इंडिया थीं, एक्टिंग के अलावा प्रोड्यूसर बनकर भी जीता लोगों का दिल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Birth Anniversary : एस्थर विक्टोरिया अब्राहम पहली मिस इंडिया थीं, एक्टिंग के अलावा प्रोड्यूसर बनकर भी जीता लोगों का दिल


<-- ADVERTISEMENT -->



एस्थर विक्टोरिया अब्राहम जिन्हें उनके स्टेज के नाम परमिला से जाना जाता था। बता दें कि एस्थर काफी खूबसूरत थी और साथ ही बेहद टैलेंटेड भी थी। एस्थर ने अपने जीवम में काफी कुछ किया। उन्होंने टीचिंग भी की थी वह बच्चो को पढ़ाती भी थी । कुछ समय बाद एस्थर विक्टोरिया अब्राहम ने हिंदी सिनेमा में काम करने का मन बना लिया। एस्थर ने अपने जिंदगी में कई ऐसी उपलब्धि हासिल की जिनके लिए उन्हें आज भी जाना जाता है। बता दें कि उन्होंने ना सिर्फ पहला मिस इंडिया टाइटल अपने नाम किया था। वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की पहली प्रोड्यूसर भी रह चूकी है।एस्थर विक्टोरिया अब्राहम अपने जमाने में सफल महीला थी। उनकी फिल्म देखना लोग काफी पंसद करते थे।

यह भी पढ़े- सलमान-शाहरुख को पछाड़ अक्षय कुमार बन गए इंडस्ट्री के सबसे महंगे हीरो, लेंगे इतने करोड़

esther_victoria_abraham.jpg

एस्थर विक्टोरिया अब्राहम ने 1947 में पहला मिस इंडिया पीजेंट का खिताब जीता था। बता दें कि उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में यानी हिंदी सिनेमा में बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत नहीं की थी। पहले वह पारसी थिएटर में बतौर डांसर काम करती थीं। एस्थर ने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत साल 1935 में आई फिल्म रिटर्न ऑफ द तूफान मेल से की थी। यह बात काफी कम लोग जानते है। एस्थर ने अपने प्रोडक्शन हाउस सिल्वर प्रोडक्शन्स के तले 16 फिल्में बनाई थीं। एस्थर और नकी एकमात्र मां और बेटी की जोड़ी है जिन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता है।

यह भी पढ़े- पनवेल की सड़कों पर सलमान को ऑटो चलाते देख यूजर्स बोले- सांप को ढूंढने जा रहे हैं




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: