जब फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ हो गए थे बुरी तरह घायल, फिर हुआ कुछ ऐसा... - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ हो गए थे बुरी तरह घायल, फिर हुआ कुछ ऐसा...


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर हमेशा से ही एक्टिव रहते हैं। और अपने फैंस के लिए कुछ ना कुछ साझा करते रहते हैं। बॉलीवुड में पिछले पांच दशक से वो अपनी एक्टिंग से लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। अपने फैंस को एंटरटेन करने का बिग बी एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। अमिताभ ने बॉलीवुड को एक से बढ़ एक हिट फिल्में दी हैं। जिनके डायलॉग लोगों को मुहजबानी याद हैं।

बॉलीवुड में एक लंबा समय बिता चुके अमिताभ बच्चन के फिल्मों से जुड़े कुछ ऐसे किस्से हैं जो वह फैंस के साथ साझा करते रहते हैं। ऐसा ही एक किस्सा है फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान का। जहा अमिताभ बच्चन के साथ एक हादसा हो गया था। शूटिंग के दौरान उनके साथ हुए हादसे के बारे में तो कई जगह जिक्र किया गया और बताया जा चुका है। लेकिन अमिताभ ने खुद भी मुंबई में हुए एक चैरिटी इवेंट जो की अक्षम बच्चों को आर्थिक मदद पहुँचाने के लिए आयोजित किया गया था उसमे अमिताभ ने खुद अपने जीवन में हुई कुछ अन्य दुर्घटनाओं के बारे में भी बताया। आखिर क्या था पूरा वाक्या...

यह भी पढ़ें- पनवेल की सड़कों पर सलमान को ऑटो चलाते देख यूजर्स बोले- सांप को ढूंढने जा रहे हैं

साल 1983 में आई अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म ‘कुली’ जबरदस्त हिट साबित हुई थी। हालांकि इस फिल्म के दौरान दीवाली के दिन अमिताभ के हाथ में एक अनार फट गया था। और अमिताभ का पूरा हाथ जल गया था उसमें न उंगली बची और न खून। अमिताभ ने बताया कि ''जितने महीने मेरे पास मेरा बायां हाथ नहीं था, मैं अपनी कमीज के बटन नहीं बंद कर सकता था, पतलून नहीं पहन सकता था। मैं लेफ्ट हैंडेड हूं, पर मैं बायें हाथ से कुछ कर नहीं सकता था।

कितना कष्ट होता है जब शरीर के एक अंग को आप इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। इसी के साथ अमिताभ ने कुली की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा शेयर किया जिसमें उनकी जान जाते जाते बची थी। दरहसल एक सीन को फिल्माते हुए अमिताभ के पेट में इतनी तेज चोट लगी कि उनकी आंत फट गई थी। जिसके बाद इलाज में तकरीबन 60 बोतल खून की ज़रूरत पड़ी थी। और साल 1982 में दुर्घटना के बाद साल 2005 में एक सामान्य जांच में यह पता चला कि अमिताभ को हेपेटाइटस बी है।

''इसके अलावा सोनी टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति के दौरान का भी अमिताभ ने एक वाक्य साझा किया था अमिताभ ने बताया था कि साल 2000 में जब ‘’मैंने कौन बनेगी करोड़पति शुरु किया था उस दौरान मुझे ट्यूबरक्लोसिस हो गया था। उसके बाद मेरा इलाज हुआ और आज मैं टीबी से मुक्त हूं।‘’

अमिताभ के वर्क फ्रंट की बात करें तो मैजूदा समय में अमिताभ बच्चन के पास कई सारी फिल्में हैं। वे मेडे, ब्रह्मास्त्र, गुडबॉय, झुंड और बटरफ्लाई जैसी फिल्मों का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों करीना के साथ काम नहीं करना चाहते हैं सैफ अली खान?




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: