फिल्मों में आने से पहले यह काम करते थे जॉन अब्राहम, जानकर हैरान रह जाएंगे आप - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

फिल्मों में आने से पहले यह काम करते थे जॉन अब्राहम, जानकर हैरान रह जाएंगे आप


<-- ADVERTISEMENT -->



आज बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और प्रोड्यूसर जॉन अब्राहम का जन्मदिन है। जॉन का जन्म 17 दिसम्बर 1972 को मुंबई में हुआ था। जॉन के पिता मलयाली हैं और उनकी मां पारसी हैं। शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि जॉन के दो नाम हैं। उनका पारसी नाम फरहान है। बॉलीवुड में आने से पहले उनका नाम फरहान ही था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम जॉन रख लिया। जॉन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर इवेंट प्लानर की थी। इसके बाद उन्होंने  'ग्लैडरैग्स मैनहंट कॉन्टेस्ट' में हिस्सा लिया और विनर भी बने। इस प्रतियोगिता में सफलता पाने के बाद जॉन ने मॉडलिंग शुरू कर दी। उन्होंने भारत में कई विज्ञापनों और वीडियोज़ में काम करने के साथ-साथ लंदन और न्यूयोर्क आदि जैसे शहरों में भी मॉडलिंग की है।

इसे भी पढ़ें: ब्लैक रेट्रो बिकिनी पहनकर अनन्या पांडे ने दिए जोर के झटके, तस्वीरें देखकर बहका फैंस का मन

जॉन ने साल 2003 में फिल्म 'जिस्म' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में अपने शानदार अभिनय से जॉन ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। जॉन ने धूम, गरम मसाला, टैक्सी नंबर 9 2 11, काबुल एक्सप्रेस, दोस्ताना, न्यूयॉर्क, फोर्स, देसी ब्वॉयज़, शूटआउट एट वडाला, ढिशूम, परमाणु, सत्यमेव जयते जैसी फिल्मों में काम किया है। एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ जॉन ने बतौर प्रोड्यूसर  भी सफलता हासिल की है। जॉन की बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म 2012 में आई विक्की डोनर दी थी, जो बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी चली। इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म साल 2018 में आई फिल्म मद्रास कैफे थी जिसे सुजीत सरकार ने डायरेक्ट किया था।

इसे भी पढ़ें: शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार टीवी की 'नागिन' मौनी रॉय, पर आ रही है ये अड़चन!

जॉन अब्राहम अपनी फिल्मों के अलावा अफेयर्स को लेकर भी बहुत चर्चा में रहे हैं। एक समय था जब जॉन और एक्ट्रेस बिपाशा बासु के अफेयर के बारे में हर कोई जानता था। जॉन करीब 9 साल तक बिपाशा बासु के साथ रिलेशनशिप में थे लेकिन बाद में दोनों का ब्रेअप हो गया। लेकिन क्या आपको पता है कि जॉन की पहली गर्लफ्रेंड बिपाशा नहीं बल्कि एक दूसरी बॉलीवुड एक्ट्रेस थी। जी हाँ, बिपाशा को डेट करने से पहले जॉन का अफेयर एक्ट्रेस रिया सेन के साथ था।  हालांकि, रिया के साथ उनका रिश्ता बहुत कम समय तक चला था। बिपाशा से ब्रेकअप होने के बाद जॉन ने एनआरआई प्रिया रुंचाल से शादी कर ली थी। जॉन ने प्रिय से गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। पहले लोग उनकी शादी की खबरों को अफवाह मान रहे थे लेकिन साल 2014 के न्यू ईयर पर जॉन अब्राहम ने ट्वीट कर बताया था कि उन्होंने शादी कर ली है। जॉन की शादी की खबर सुनकर सब हैरान थे।
 
- प्रिया मिश्रा 



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: