Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पहली पत्नी को भूल इस अभिनेत्री के साथ था संजय दत्त का अफेयर, पत्नी के अंतिम समय में संजय दत्त लड़ा रहे थे इश्क


<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में 'खलनायक' की इमेज रखने वाले सुपर स्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने बॉलीवुड को एक से बढ़ कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। बॉलीवुड के स्टार कपल सुनील दत्त और अभिनेत्री नर्गिस के घर में पैदा हुए संजय दत्त का जीवन हमेशा ही लोगों के लिए चर्चा का विषय रहा है। संजय दत्त की जिंदगी उनकी फिल्मों की तरह ही रही है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। कभी किस्मत तो कभी खुद की चूक संजू ने जीवन में कई परेशानियों को झेला और उन पर फतेह हासिल की है। संजय दत्त के ऊपर फिल्माई गई एक फ़िल्म काफी समय पहले आई थी। जिसका नाम ‘संजू’ था। इस फिल्म में उनके जीवन से जुड़ी कई बातों की चर्चा की गई थी। लेकिन आज हम जिस कहानी की बात करने वाले वह थोड़ा हटकर है।यह कहानी है उनकी पहली पत्नी से जुड़ी। संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पहली पत्नी रिचा शर्मा (Richa Sharma) की कुछ समय पहले 25वीं डेथ एनिवर्सरी थी। महज 32 साल की उम्र में रिचा 10 दिसंबर, 1996 को दुनिया छोड़कर चली गई थी। उनकी मौत कैंसर की वजह से हुई थी। उन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम किया और फिर संजय दत्त से शादी कर ली थी। शादी के करीब डेढ़ साल बाद ही पता चला था कि उनको ब्रेन ट्यूमर है। रिचा का इलाज अमेरिका में चला और संजय अपनी फिल्मों की शूटिंग में बिजी रहते थे। इसी बीच संजय-माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के अफेयर के बाद शादी की बातें उड़ी। ये बात रिचा के कानों तक भी पहुंची। पति संजय की दूसरी शादी की बात सुनकर वे अपनी शादीशुदा जिंदगी बचाने इलाज छोड़कर यूएस से मुंबई तक आ गई थीं। आपको बताते हैं क्या था पूरा किस्सा...

sanjay-dutt-madhuri-dixit-richa-sharma.jpg

रिचा और संजय की मुलाकात एक फिल्म के मुहूर्त के दौरान हुई थी। पहली मुलाकात के बाद संजय, रिचा के दीवाने हो गए थे। वे ऋचा को अपने दिमाग से निकाल ही नहीं पा रहे थे। दोनों अपने-अपने कामों में बिजी रहते थे। बावजूद इसके संजय, ऋचा से मिलने का कोई न कोई बहाना निकाल ही लेते थे। आखिरकार 1987 में आई फिल्म 'आग ही आग' की शूटिंग के दौरान संजय ने रिचा को प्रपोज कर दिया। रिचा जानती थी कि उनके पेरेंट्स शादी के लिए तैयार नहीं होंगे। इसी दौरान संजय ने न्यूयॉर्क जाकर रिचा के पेरेंट्स से मुलाकात की। और 1987 में संजय- रिचा ने शादी कर ली। एक साल बाद यानी 1988 में बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ। लेकिन कुछ समय बाद पत्‍‌नी ऋचा के ब्रेन कैंसर की खबर ने संजय को हिला कर रख दिया। तनाव में संजय दत्त और ऋचा की जिंदगी में बुरा दौर आ गया था ऋचा अपने माता पिता के पास वापस US चली गईं। लेकिन इस मुश्किल समय में संजय ने साजन, सड़क और खलनायक जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। साथ ही आपको बता दें कि रिचा शर्मा देव आनंद की फिल्म में हीरोइन बनने आई थीं लेकिन उम्र कम होने की वजह से उन्हें फिल्म में काम नहीं मिल पाया था। हालांकि, देव आनंद ने उन्हें अपनी अगली फिल्म में मौका दिया जिसका नाम था हम नौजवान। वैसे, रिचा का फिल्मी सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा।

यह भी पढ़ें- जिस ताज का भारत को था 21 सालों से इंतजार, सिर पर सजते ही छलक गए हरनाज संधू के आंसू, देखें इस शानदार लम्हें की तस्वीरें

गौरतलब हो कि जब एक तरफ संजय दत्त की पहली पत्नी बीमार थी। तब दूसरी तरफ़ संजय दत्त किसी दूसरी अभिनेत्री के साथ इश्क लड़ाने की तैयारी कर रहें थे या इश्क लड़ा रहें थे। जी हां और ये अभिनेत्री कोई ओर नहीं बल्कि माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) थी। जिनके साथ अफेयर के बाद शादी की बातें ख़ूब उड़ी। वहीं जब ये बातें रिचा के कानों तक पहुंची।

तो वह पति संजय दत्त की माधुरी दीक्षित के साथ दूसरी शादी की बात सुनकर अपनी शादी बचाने के लिए रिचा इलाज छोड़कर यूएस से मुंबई आ गई थीं। इसके अलावा उस दौरान की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई आने के बाद भी संजय ने पत्नी को खास तवज्जों नहीं दी थी। इतना ही नहीं, वे बीमार पत्नी और बेटी त्रिशाला को लेने एयरपोर्ट तक नहीं आए थे। इस बात का जिक्र यासिर उस्मान की किताब 'द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय संजय दत्त' में है। ऐसे में धीरे-धीरे रिचा और अंदर से टूटती गई। महज 32 साल की उम्र में 10 दिसंबर, 1996 को दुनिया छोड़कर चली गई थी और उनकी मौत कैंसर की वजह से हुई थी।

यह भी पढ़े- मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के नाम हैं इतने सारे खिताब, पहले भी बिखेर चुकी हैं ग्लैमर का जादू



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: