मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के नाम हैं इतने सारे खिताब, पहले भी बिखेर चुकी हैं ग्लैमर का जादू - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के नाम हैं इतने सारे खिताब, पहले भी बिखेर चुकी हैं ग्लैमर का जादू


<-- ADVERTISEMENT -->



75 देशों की सुंदरियों को मात देकर हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। हरनाज संधू ने यह खिताब दक्षिण अफ्रीका और पराग्वे की प्रतिद्वंदियों को हराकर जीता है। भारत को यह खिताब दिलाने वाली वो तीसरी महिला बन गई हैं। इससे पहले सुष्मिता सेन औऱ लारा दत्ता ने इस ताज को अपने नाम किया था। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके शुरूआती दिनों के बारे में जहां से आज वो इस मुकाम तक पहुंची हैं।

हर स्टेज पर सांसों के उतार-चढ़ाव के साथ अपनी बेटी के सिर पर विश्व सुंदरी का ताज सजता हुआ देखने की बेसब्री हरनाज के घर में बढ़ रही थी। उनकी मां अपनी बेटी को टीवी पर देखने की बजाय गुरुद्वारे में माथा टेक कर बैठी थी। उन्होंने मन बना लिया था कि जब तक वह यह ताज अपने सिर पर नहीं करेगी तबतक वह यहां से नहीं जाएंगी। जैसे ही हरनाज के मस्तक पर मिस यूनिवर्स 2021 का ताज सजाया गया, वैसे ही पूरा शहर और देश जश्न से झूम उठा। पटाखों की गूंज से पूरा शहर शोर मचा रहा था।

यह भी पढ़ेंः डांस शो में धर्मेंद्र ने सबको कर दिया रोने पर मजबूर, हर एक शख्स ने बहाए आंसू

हरनाज कौर संधू का परिवार मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है, लेकिन हरदास संधू इस वक्त चंडीगढ़ के पास मोहाली शहर में रहती हैं। मिस यूनिवर्स ने स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई भी यही से की है। उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर-40 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल और सेक्टर-35 के खालसा स्कूल से अपनी शुरूआत की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद स्नातक स्तर की शिक्षा के लिए उन्होंने चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित PG GCG यानी पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में दाखिला लिया था।

बात करें मॉडलिंग की तो हरनाज को हमेशा से ही भीड़ से हटकर कुछ करना था। उन्हें शुरू से ही मॉडलिंग से लगाव था। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने कोई खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले भी वो लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब भी जीत चुकीं हैं। इतना ही नहीं इसके साथ हरनाज संधू Femina Miss India-2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंची थीं। पशुओं और वन्य जीव के साथ-साथ वो थियेटर में भी खास दिलचस्पी रखती हैं।

यह भी पढ़ेंः मिस यूनिवर्स हरनाज संधू को देख खुद को रोक नहीं पाईं उर्वषी रौतेला, ये देखिए Video

उन्होंने हमेशा से ही छोटे-बड़े कॉम्पिटीशन में भाग लिया है। यह उनकी खास दिलचस्पियों में से एक है। अपने कॉलेज की प्रतियोगिताओं में भी वे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थीं। उन्हें कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में दिवा ऑफ कॉलेज अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: