जब जया बच्चन ने फिल्म के सेट पर रेखा के साथ किया था यह काम, दंग रह गए थे अमिताभ बच्चन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब जया बच्चन ने फिल्म के सेट पर रेखा के साथ किया था यह काम, दंग रह गए थे अमिताभ बच्चन


<-- ADVERTISEMENT -->



राज्य सभा सांसद व अभिनेत्री और मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन महज 15 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में आ गई थी। अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने के बाद अभिनेत्री आज एक सफल राजनेत्री भी हैं। जया का हिंदी सिनेमा में एक महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं। 70-80 के दौड़ में जया बॉलीवुड की एक शानदार अभिनेत्री थी जिन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में नाम किया। सिललिला, गुड्डी, जंजीर, अभिमान उनकी ये सुपरहिट फिल्में रहीं जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

वहीं फिल्मी करियर में उच्चाईयों तक पहुंचने वाली जया ने अपने निजी जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। वो भी एक समय था जब अमिताभ बच्चन और रेखा के इश्क के चर्चे फिल्म इंडस्ट्री में खूब सुर्खियों में रहा करते थे। हालांकि अभी भी इन पर सुगबुगाहट होती रहती है। इस बीच रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन से जुड़ा एक और दिलचस्प किस्सा हम आपको बता रहे हैं।

amithabh.jpg

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ और रेखा के अफेयर की अफवाहों ने जया बच्चन को असहज कर दिया था। इतना ही कि बात तब आई जब जया ने नियंत्रण खो दिया और रेखा को बिग बी के सामने थप्पड़ मार दिया। यह तब हुआ जब अमिताभ और रेखा को फिल्म निर्माता टीटो टोनी द्वारा राम बलराम में कास्ट किया जाने वाला था। इसे जानकर, जया खुश नहीं थीं और बॉलीवुड में उनके कुछ बेहतरीन कनेक्शन थे।

यह भई पढ़ें- जब एक इंटरव्यू के बीच Abhishek के साथ Aishwarya Rai ने किया यह काम


रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1978 में आई फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ का जहां रेखा और अमिताभ एक दूसरे के अपोजिट नजर आए थे। एक वक्त तक जया को दोनों के रिश्ते के बारे में पता लग चुका था और वह नहीं चाहती थीं कि उनके पति अमिताभ रेखा के साथ काम करें। इसके लिए एक दिन अचानक जया सेट पर जा पहुंची और अब जब वह वहां पहुंची तो उन्होंने रेखा और अमिताभ बच्चन प्राइवेट में बात करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। सूत्रों के मुताबिक ये देखकर जया अपना आपा खो बैठीं और उन्होंने सेट पर सभी के सामने रेखा को चांटा मार दिया। इसके बाद अमिताभ वहां से चुपचाप निकल गए। इतना ही नहीं जया ने फिल्म से रेखा को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन ये मुमकिन नहीं हो पाया क्योंकि रेखा ने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को मना लिया था। ऐसे में जया ने अमिताभ को फिल्म छोड़ने के लिए कहा लेकिन बिग बी ने उनकी बात नहीं मानी।



जया ने एक बार अमिताभ और रेखा के कथित अफेयर के बारे में बात की थी और अफेयर की अटकलों के बढ़ने के बाद भी वह इतने सालों तक कैसे अपनी शादी को बरकरार रखने में कामयाब रहीं। पीपल मैगजीन से बात करते हुए उन्होंने कहा था, "बस उसे अकेला छोड़कर। आपको दृढ़ विश्वास होना चाहिए। मैंने एक अच्छे आदमी और एक परिवार से शादी की जो प्रतिबद्धता में विश्वास करता है। (सोचता है) आपको बहुत अधिक अधिकार प्राप्त नहीं होना चाहिए, विशेष रूप से हमारे पेशे में, जहां आप जानते हैं कि चीजें आसान नहीं होने वाली हैं। आप या तो कलाकार को पागल कर सकते हैं, या आप उसे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। और अगर वह जाता है, तो वह कभी आपका नहीं था

यह भी पढ़ें- जब इस एक्टर ने किया एक साथ दो एक्ट्रेस को डेट, पहली गर्लफ्रेंड ने पकड़ लिया रंगे हाथों



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: