Miss Universe 2021: भारतीय सुंदरी हरनाज संधू के सिर पर सजा 1,725 हीरों से जड़ा ताज, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Miss Universe 2021: भारतीय सुंदरी हरनाज संधू के सिर पर सजा 1,725 हीरों से जड़ा ताज, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान


<-- ADVERTISEMENT -->



21 साल के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार भारत की 21 साल की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने सिर पर सजाया। इजराइल के इलियट शहर में हुए LIVA मिस डीवा यूनिवर्स 2021 में भारतीय सुंदरी हरनाज संधू ने ने 75 देशों की खूबसूरत महिलाओं को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया। मिस यून‍िवर्स 2020 एंड्र‍िया मेजा ने मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू को ताज पहनाया। मिस डीवा यूनिवर्स एक लोकप्रिय ब्यूटी कांटेस्ट है जो हर साल होता है, इसमें जितने वाली कंटेस्टेंट को वैसे तो ढेर सारे इनाम दिए जाते हैं पर सबसे खास होता है उनके सिर पर सजने वाला ताज। आज हम आपको इस खूबसूरत ताज के बारे में बताएंगे।

मिस यूनिवर्स 2021 के ताज कीमत 
मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू के ताज की बात करें तो यह मिस यूनिवर्स कांटेस्ट का अब तक का सबसे महंगा ताज हैं। इस ताज को मोआद कंपनी ने बनाया है और इसको मोआद मिस यूनिवर्स पावर ऑफ यूनिटी क्राउन (Mouawad Miss Universe Power of Unity Crown) नाम दिया गया है। मोआद कंपनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ताज का वीडियो भी शेयर किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार इस ताज की कीमत 5 मिलियन डॉलर यानी 37 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

मिस यूनिवर्स 2021 के ताज की खासियत
इस ताज पर 18 कैरट गोल्ड की परत चढ़ाई गई है। सोने की परत में 1,725 सफेद डायमंड और 3 गोल्डन कैनरी डायमंड को पंखुड़ियों, पत्तियों और लताओं के डिज़ाइन में बेहद सादगी से जड़ा गया हैं। इस ताज का वजन लगभग 62.83 कैरेट है। यह ताज दुनियाभर की महिलाओं के समुदाय का प्रतीक, जिनके बंधन उन्हें एकजुट करते हैं। यह ताज हमें याद दिलाता हैं कि हम महिलाएं एक साथ अधिक मजबूत हैं। ताज में जड़े गोल्डन कैनरी डायमंड महिलाओं के नए स्वर्ण युग का प्रतीक हैं और एक महिला की आंतरिक शक्ति को दर्शाता है।

मिस यूनिवर्स को क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं
ताज के अलावा बात करें तो मिस यूनिवर्स को न्यूयॉर्क शहर में एक साल तक मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में रह सकती है। इस अपार्टमेंट को उन्हें मिस यूएसए के साथ शेयर करना पड़ता है। इस अपार्टमेंट में उन्हें ग्रोसरी से लेकर हर चीज फ्री में मिलती हैं। यहाँ तक की मिस यून‍िवर्स को अस‍िस्टेंट्स और मेकअप आर्ट‍िस्ट्स की एक टीम भी दी जाती है।  एक साल तक मेकअप, हेयर प्रोडक्ट्स, शूज, कपड़े, जूलरी, स्क‍िनकेयर प्रोडक्ट्स भी दिए जाते हैं। मिस यूनिवर्स को ट्रेवलिंग के दौरान होटल में रहने और खाने का खर्च भी दिया जाता है।
 


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: