जब 'तीसरी कसम' के दौरान शोमैन राज कपूर के ऊपर ही बैठ गईं थीं वहीदा रहमान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब 'तीसरी कसम' के दौरान शोमैन राज कपूर के ऊपर ही बैठ गईं थीं वहीदा रहमान


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: एक तरफ बॉलीवुड के शोमैन और बहुमुखी प्रतिभा के धनी राज कपूर (Raj Kapoor) जब एक्टिंग-डांस करते, तो लाखों दिल फिदा हो जाते थे। वहीं, 1950 से लेकर 1970 तक बॉलीवुड पर राज करने वाली एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपने काम से लाखों दिलों को जीत लिया था। आज हम आपको इन दोनों सुपरस्टार से जुड़ा एक रोचक किस्सा बता रहे है। जिसके बारे में वहीदा रहमान ने अपनी एक किताब में लिखा था।

तीसरी कसम की बात
दरअसल ये बात साल 1966 में रिलीज हुई फिल्म तीसरी कसम में के समय की है। इस फिल्म में राज कपूर और वहीदा रहमान लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म की शूटिंग मध्यप्रदेश के बीना में पूरी होकर खत्म हो चुकी थी। अब सभी को बीना से मुंबई लौटना था। लेकिन बीना से मुंबई के लिए फ्लाइट्स नहीं थी। ऐसे में सब ट्रेन से चल दिए थे जिनमें राज कपूर, उनके दो दोस्त, वहीदा रहमान उनकी बहन सईदा और हेयर ड्रेसर भी शामिल थीं।

सभी अपने-अपने एसी रूम में बैठे थे ट्रेन बीना से निकली लेकिन 5 मिनट बाद ही रुक गई। ट्रेन के बाहर से भीड़ की आवाजें आने लगी कि आपको बाहर आना पड़ेगा, बाहर आना पड़ेगा। राज कपूर ने जब इस बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि कॉलेज स्टूडेंट्स ने ट्रेन को रोक दिया है आपसे और वहीदा रहमान से मिलने की जिद पर अड़ गए हैं। यह सुन राज कपूर ट्रेन से उतरे और उनसे मिलने पहुंच गए। यह भी पढ़ें: इस मामले में आज भी ऋतिक रोशन से पीछे हैं शाहरुख-सलमान और आमिर, आज तक नहीं तोड़ पाए हैं रिकॉर्ड



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: