हिरासत में लेने के बाद जैकलीन को ईडी ने दी एयरपोर्ट पर जाने की इजाजत, 200 करोड़ की रंगदारी से जुड़ा है मामला - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हिरासत में लेने के बाद जैकलीन को ईडी ने दी एयरपोर्ट पर जाने की इजाजत, 200 करोड़ की रंगदारी से जुड़ा है मामला


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज करोड़ों रुपये की रंगदारी के एक मामले में गंभीर संकट में फंस गई हैं। कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी लुक-आउट सर्कुलर के आधार पर जैकलीन फर्नांडीज को कुछ समय के लिए हिरासत में लिए जाने के बाद जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति दी गई। हाल ही में उन्हें आव्रजन अधिकारियों ने मुंबई हवाई अड्डे पर रोक दिया था  एयरपोर्ट सुरक्षा बल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी लुकआउट सर्कुलर पर कार्रवाई कर रहे थे। 

अब रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने जैकलीन को एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दे दी है और उन्हें जानकारी दी है कि उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली में ईडी के सामने पेश होना है। इस बीच, उसे जांच में शामिल होने के लिए कहते हुए नया समन जल्द ही जारी किया जाएगा। कुछ समय पहले, जैकलीन से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में घंटों पूछताछ की गई थी। खबरों के मुताबिक, ईडी ने चोर, उसकी पत्नी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल और छह अन्य के खिलाफ 7,000 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने वाली उड़ान पर सवार होने से रोक दिया था। एजेंसी ने उन्हें कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चल रही धन शोधन मामले की जांच में शामिल होने की संभावना के चलते हवाई अड्डे पर रोका। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहले आव्रजन अधिकारियों ने ईडी द्वारा जारी लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर 36 वर्षीय अभिनेत्री को हवाई अड्डे पर रोका। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद एजेंसी के अधिकारी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी और जैकलीन को देश में ही रहने के लिए कहा क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि जैकलीन या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं और उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब छह बजे वह हवाई अड्डे से चली गईं।

गौरतलब है कि ईडी ने चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने शनिवार को इस मामले में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें चंद्रशेखर, उसकी पत्नी और छह अन्य को नामजद किया। आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को कई महंगे उपहार दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कुछ रसूखदार लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं।





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: