Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

देश प्रेमियों के लिए खुशखबरी: परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण हुई आज रिलीज, जाने क्या है खास

देश प्रेमियों के लिए खुशखबरी: परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण हुई आज रिलीज, जाने क्या है खास

<-- ADVERTISEMENT -->





Third party image reference
परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण बिल्कुल वैसे ही फिल्म है जैसा इसका टाइटल बता रहा है. यदि हम इस फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो यह पूरी तरह से 1998 में पोखरण में हुई परमाणु परीक्षण ‘पोखरण 2’ के तथ्यों और काल्पनिक चीजों को मिलाकर एक अच्छी स्टोरी बनाई गई है. इस फिल्म की कहानी असल जिंदगी से जुड़ी हुई है जो कि सबसे बड़ी कारण होगी इस फिल्म की सफलता के लिए.

Third party image reference
इस फिल्म की कहानी साल 1995 से शुरू होती है जिसमें एक IAS अधिकारी अश्वत्थ रैना जिसकी किरदार जॉन अब्राहिम निभा रहे हैं. फिल्म में अश्वत्थ रैना सुझाव देते हैं कि भारत को खुद का एक परमाणु परीक्षण करनी चाहिए. ऐसा इसलिए कि वह न्यूक्लियर देश में चीन और पाकिस्तान से आगे रहे. देश इसी सोच को लेकर आगे बढ़ता है लेकिन अमेरिका के दबाव के कारण परीक्षण असफल हो जाता है. रैना को दूसरा मौका मिलता है 1998 में उस समय के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में.

Third party image reference
फिल्म को रोमांचक बनाने के लिए इस फिल्म में कुछ काल्पनिक किस्सों और घटनाओं को डाला गया है ताकि दर्शकों को पसंद आए. इसमें राजस्थान के मरुस्थल पोखरण में भारत का वैज्ञानिक दल और जांबाज सैनिक के नाते से 3 परमाणु बम का सफल परीक्षण करते हैं, बल्कि अमेरिकी इंटेलिजेंस और सर्विलांस सिस्टम को भी चकमा देते हैं.

Third party image reference
फिल्म में जॉन अब्राहम की बीवी के किरदार में अनुजा साठे हैं और प्रधानमंत्री के सचिव के रूप में बोमन ईरानी नजर आएंगे. दोनों ने इस फिल्म की कहानी में जान डाल दिया है. जो लोगों को काफी पसंद आएगा.

Third party image reference
परमाणु द स्टोरी ऑफ पोखरण में थ्रिलर, सस्पेंस, ड्रामा, इमोशन और कॉमेडी है, कुल मिलाकर वह सब मसाले हैं जो बॉलीवुड फिल्मों को हिट बनाते हैं. अब देखना यह है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई कर पाती है.
दोस्तों आपको क्या लगता है परमाणु बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हो पाएगी. आप अपने कमेंट से नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में लिख सकते हैं. लाइक और शेयर करना ना भूलें. धन्यवाद

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

backtobollywood

bollywood

Celebs Gossips

Entertainment

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: