Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी था अमरीश पुरी का खौफ


<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी को कौन नहीं जानता. फिल्मी दुनिया का जाना माना नाम अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 में पंजाब लोहार (जो पाकिस्तान का हिस्सा है) में जन्मे थे. अमरीश पुरी अपनी दमदार आवाज और खतरनाक अदाकारी के बलबूते बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है. इस महान अभिनेता ने साल 1985 के समय फिल्मी इंडस्ट्री में अपना जगह बनाने के लिए संघर्ष किया था.







उस वक्त आई सुभाष घई की फिल्म ‘मेरी जंग’ में नूतन सरीखे दिग्गज कलाकारों के बीच अमरीश पुरी ने अपनी जगह बनाई. हम आपको याद दिला दें कि इस फिल्म में अमरीश पुरी का रोल जीडी ठकराल का था जो दर्शकों को काफी पसंद आया जिसकी वजह से उन्हें उस साल के फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवार्ड दिया गया. और इसके बाद पुरी ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.



Third party image reference
साल 1987 में आई अमरीश पुरी की फिल्में मिस्टर इंडिया लोगों को काफी पसंद आई. इस फिल्म में मोगेंबो का रोल भले हम कैसे लोग भूल सकते हैं. इस फिल्म मैं उनका डायलॉग “मोगेंबो खुश हुआ” काफी लोकप्रिय हुई थी. यह डायलॉग बच्चों से लेकर बड़ों तक के जुबान पर चढ़ गया.



Third party image reference
जानकारी के लिए बता देना कि अमरीश पुरी को सिर्फ मोगेंबो के लिए ही नहीं बल्कि उनकी अलग-अलग फिल्मों में उनकी डायलॉग की वजह से याद किया जाता है. जिसमें तहलका एक ऐसी फिल्म थी जिसके लिए अगर कहा जाए कि उन्हें सिर्फ अमरीश पुरी के डायलॉग के लिए याद किया जाता है तो गलत नहीं होगा.



Third party image reference
साल 1995 में आई आदित्य चोपड़ा की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में अमरीश पुरी के बेहतरीन अदाकारी को लोगों ने काफी सराहा. इस फिल्म में अमरीश पुरी के द्वारा दिखाई गई देशप्रेम लोगों को काफी पसंद आई. इसी साल राकेश रोशन की फिल्म 'कोयला' भी आई थी जिसमें अमरीश पुरी राजा साहब का रोल निभाया थे. लेकिन यह Khalnayak हर बार से थोड़ा अलग था.



Copyright Holder: Back To Bollywood
सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं साल 1984 में अमरीश की अंग्रेजी फिल्म “इंडिआना जोंस” ने हॉलीवुड में तहलका मचा दिया. इस फिल्म में अमरीश पुरी की बेहतरीन अदाकारी सराहते हुए स्पीलबर्ग ने कहा अमरीश मेरे फेवरेट विल्लन है.
दोस्तों, आज वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन हमारे दिलों पर हमेशा राज करेंगे. आपको अमरीश पुरी की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है हमें कमेंट में बताएं. धन्यवाद



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

backtobollywood

bollywood

Celebs Gossips

Entertainment

Hollywood

Post A Comment:

0 comments: