Satta Matka: DPBOSS क्या होता है सटका मटका (सट्टा मटका) और कैसे खलते हैं ये गेम - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Satta Matka: DPBOSS क्या होता है सटका मटका (सट्टा मटका) और कैसे खलते हैं ये गेम

Satta Matka: DBBOSS क्या होता है सटका मटका (सट्टा मटका) और कैसे खलते हैं ये गेम.

<-- ADVERTISEMENT -->



satta matka, dpboss

Satta Matta Matka : भारत में खेलों का जूनून तो प्राचीनकाल से ही सर चढ़ कर बोल रहा है। यहाँ पर खेलों के बिना तो हम अपने जीवनकाल की कल्पना भी नहीं कर सकते है। Satta Matta Matka 

भारत में अनेकों प्रकार के खेल है। जिनमें कईं खेल तो पूर्ण रूप से सुरक्षित व् कानूनी रूप से सही है। किन्तु कईं ऐसे भी खेल है, जो की क़ानून की दृष्टि से गैर व असुरक्षित है। इसलिए इस प्रकार के खेल क़ानून की नजरों से बचकर खेला जाता है।

ऐसे खेलों के बारे में रोचक बात यह है कि, गैर-कानूनी होने के बावजूद ये खेल भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में बहुत ही बड़े स्तर पर खेला जाता है।

तो अगर आप भी सट्टा मटका (सटका मटका) खेल के बारे में विस्तार से जानकारी लेना चाहते है तो इस लेख को पूरा पढ़े। इस लेख में आपको सट्टा मटका (सटका मटका)) खेल के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त होगी। तो चलिए शुरू करते है

सटका मटका (सट्टा मटका) क्या है : What is Satta Matta Matka in Hindi

Satta Matka: DPBOSS

Satta Matta Matka in Hindi : सट्टा मटका (सटका मटका) , यह एक प्रकार का जुआ होता है। सीधे शब्दों में आप इसे जुआ का राजा भी कह सकते है। यह जुआ एक बहुत ही विशाल पैमाने पर फैला हुआ है और खेला भी जाता है।

जानकारी के लिए आपको पहले ही बता दूँ कि  सट्टा मटका (सटका मटका) भारत में पूर्ण रूप से गैर-कानूनी है।  इसके बावजूद भी इसका कार्य क्षेत्र भारत में बहुत ही विशाल पैमाने पर फैला हुआ है।

सट्टा मटका (सटका मटका) जुआ के गैर-कानूनी खेल होने के कारण यह खेल कानूनी की निगाहों से पूरी तरह से बचकर खेला जाता है। सट्टा मटका (सटका मटका) एक खतरनाक खेल है और इस खेल में बहुत अधिक जोखिम है।

लेकिन इस खेल में जोख़िम से ज्यादा लाभ होने के कारण लोग इस खेल की तरफ आकर्षित होते है। प्राचीन काल में अधिकांश लोग सटका मटका खेल को खेलते थे।

इस खेल को पुरुष ही नहीं बल्कि स्त्रियां और गृहणियां भी खेलती थी और सट्टा मटका (सटका मटका) (Satta Matka) खेल पर पैसे लगाती थी।

सट्टा मटका (सटका मटका) खेल की शुरुआत कब हुई : When Did The Game Satka Matka Begin

Satta Matta Matka in Hindi : सट्टा मटका (सटका मटका) कोई नया खेल नहीं है। बल्कि यह एक बहुत ही प्राचीन खेल है, जो कि भारत की स्वतंत्रता से पहले से चला आ रहा है।

प्राचीनकाल में सटका मटका खेल पारम्परिक तरीके से खेला जाता था। लेकिन आज 21वीं सदी के समय में तकनीकी काल है।

जहाँ पर सभी कार्य अपने फोन व कम्प्यूटर के माध्यम से ही पूर्ण हो जाता है। इसी प्रकार से सटका मटका खेल भी आज के समय में सबसे अधिक ऑनलाइन ही खेला जाता है। प्राचीन काल में सटका मटका खेल ऑनलाइन नहीं खेला जाता था।

उस समय एक मटके के अंदर कईं पर्चियां डाली जाती थी और उसमें से एक पर्ची निकाल कर उसका नंबर निकला जाता था। तो कुछ इस प्रकार से प्राचीन काल में पारम्परिक तरीके से सट्टा मटका (सटका मटका) खेल खेला जाता था।

खेल में मटके का प्रयोग होने के कारण इस खेल का नाम सटका मटका रखा गया था। शुरुआत के समय में सट्टा, कॉटन के दाम पर खेला जाता था।

यह न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। उस समय में कॉटन के शुरु होने और बंद होने के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

सट्टा मटका (सटका मटका) खेल 90 के दशक में बहुत ही अधिक लोकप्रिय था। लेकिन आने वाले समय में धीरे-धीरे सट्टा मटका (सटका मटका) खेल की लोकप्रियता कम हो गई। इस खेल की लोकप्रियता कम होने के कईं कारण थे।

90 के दशक के बाद सट्टा मटका (सटका मटका) Satta Matta Matka खेल की लोकप्रियता कम होने के कारण क्या है ?

इस खेल की लोकप्रियता कम होने के कारणों में से एक कारण है लोगों के पास सट्टा मटका (सटका मटका) खेल खेलने के अलावा कई विकल्प मौजूद थे। जहाँ वो पैसे लगा कर अच्छा मुनाफा कमा सकते थे। अन्य जगहों पर लगने वाला समय सट्टा मटका (सटका मटका) की तुलना में कम होता है।

कम समय में ज्यादा मुनाफा कराने वाले खेलों की तुलना में सट्टा मटका (सटका मटका) अपनी लोकप्रियता खोता गया। सट्टा मटका (सटका मटका) खेल की लोकप्रियता कम होने का एक कारण भी यह था कि इस खेल को भारतीय समाज के लोगों के द्वारा एक बुरी आदत माना जाता था।

इसीलिए यह कानूनी रूप से सही व सुरक्षित खेल नहीं था। इसका अर्थ है कि यह खेल भारत में प्रतिबंधित और अवैध है। कोई भी व्यक्ति सरेआम सट्टा मटका (सटका मटका) नहीं खेल सकता है। क्योंकि भारत सरकार और नियम इस खेल को खेलने की इजाज़त नहीं देती है।

Satta Matta Matka Games के प्रकार

Satta Matta Matka के Games बहुत ज्यादा प्रकार के होते हैं. इनका नाम इसलिए भिन्न होता है एक दुसरे से क्यूंकि इन्हें स्थान के हिसाब से रखा जाता है. जैसे Satta king desawar गेम उस स्थान के हिसाब से रखा गया है.

चलिए इस हिसाब से दुसरे Satta King Games के बारे में जानते हैं जैसे – कल्याण मटका, कुबेर मटका, मैन मुंबई मटका, दी पी बॉस, इंडियन मटका, वाली मटका, सुपर डे मटका, बॉस मटका, कुबेर मटका, मधुर मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, गुरु दिल्ली, मायापुरी, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग,  इत्यादि.

Satta Matta Matka New Site 2020

यह लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्य के लिए है, हम सट्टा मटका या किसी भी प्रकार की जुआ गतिविधियों का समर्थन नहीं करते हैं। यदि आपको यहां प्रदर्शित सामग्री से कोई समस्या है, तो हमसे संपर्क करने में संकोच न करें। 
sattaking.bizsattaking.online
sattakingnow.in sattaking.live
sattaking.asiasattaking.biz
sattaking.intosattaking.today
sattaking.netsattaking.info
sattaking.imsattaking.vip
sattaking.pwsattaking.lol
sattaking.gurusattaking.run
sattaking.mesattaking.in
sattaking.comsattaking.org
sattaking.hubsattaking.vet
sattaking.hostsattaking.win
sattaking.vinsattaking.icu

सट्टा मटका (सटका मटका) खेल का परिणाम : Satta Matta Matka Results

अगर कोई व्यक्ति इस खेल के संचालन में लिप्त पाया जाता है, तो उस व्यक्ति पर इससे जुड़ी कार्रवाई की जाती है। इसको सट्टे का ही एक प्रकार माना जाता है। “सट्टेबाजी” एक तरह से ऐसा खेल है। जहाँ पर सिर्फ दो चीज़ें ही मुमकिन है।

या तो आप इस खेल को जीत जाते है। या फिर आप अपना लगाया हुआ सारा पैसा इस खेल को हार कर खो देते हैं। सट्टा मटका (सटका मटका) खेल को आमतौर पर किस्मत के खेल के रूप में जाना जाता है।

यह बात एक हद तक सही भी है। लेकिन एक खिलाड़ी पुराने आंकड़ों का अच्छे तरीके से अध्ययन करके आगे आने वाले नम्बरो का पता कर सकता है।

एक व्यक्ति के लिए गणित की अच्छी समझ और उसके सोचने की क्षमता उसके लिए सट्टा मटका (सटका मटका) खेल में वरदान साबित हो सकती है।

ALSO READ- महिलाओं के चरम सुख प्राप्त करने के लिए ये पोजीशन सबसे बेहतर

इस खेल को जीतने के लिए और बड़ी रकम हासिल करने के लिए खिलाड़ी को निश्चित रूप से उसके पक्ष में एक बहुत ही अच्छी किस्मत की आवश्यकता होगी।

लेकिन आपको पता होना चाहिए कि सट्टा मटका (सटका मटका)  केवल अकेले भाग्य का खेल नहीं है और भाग्य उसको सटका मटका खेल में बड़ा मुनाफा जीता दे।

लेकिन ऐसा नहीं होता है। बल्कि इसके लिए व्यक्ति को अपने दिमाग की भी उतनी ही अधिक आवश्यकता होगी जितनी की भाग्य की।

खिलाड़ी अगर पहले से सभी पूर्व के सारे परिणाम देख कर आगामी रुझानों की संख्या को तय करने में इस्तेमाल कर सकता है। एक व्यक्ति को सट्टा मटका (सटका मटका) खेल में जीतने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करना अनिवार्य है।



<-- ADVERTISEMENT -->

Satta Matka

Post A Comment:

0 comments: