Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ऐतिहासिक फिल्म पाकीजा का बनेगा रीमेक, माहिरा नहीं ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस निभाएंगी मीना कुमारी का किरदार

ऐतिहासिक फिल्म पाकीजा का बनेगा रीमेक, माहिरा नहीं ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस निभाएंगी मीना कुमारी का किरदार

<-- ADVERTISEMENT -->




ऐतिहासिक फिल्म पाकीजा का बनेगा रीमेक

1972 में आई ऐतिहासिक फिल्म पाकीजा ( Pakeezah ) का रीमेक बनने जा रहा है। इस फिल्म में पाकिस्तानी अदाकारा मीरा जी लीड किरदार निभाएंगी। पहले इस फिल्म में दिवंगत अदाकारा मीना कुमारी ने लीड किरदार अदा किया था। मीना के अलावा फिल्म में अशोक कुमार( ashok kumar ), राज कुमार ( raaj kumar ) ने मुख्य किरदार अदा किया था। मूवी को मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही ( Kamal Amrohi ) ने लिखा था । वहीं अमरोही ने इसे निर्देशिन और प्रोड्यूस भी किया था ।

w4tw.jpg

मीरा जी ने हाल में आज समा डिजिटल ( SAMAA Digital ) के साथ बातचीत में बताया, 'मैं पाकीजा का किरदार निभाने जा रही हूं।' उन्होंने आगे बताया कि वह इस प्रोजेक्ट पर पिछले 13 सालों से काम कर रही हैं, जबकि शूटिंग मार्च, 2023 से शुरू होगी । उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म का निर्माण यूएस बेस्ड प्रोडक्शन हाउस द्वारा किया गया है, जिसे रेड लिपस्टिक कहा जाता है। इसकी कास्टिंग अभी भी प्रोसेस में है। इससे पहले, ऐसी अफवाहें थीं कि एक्ट्रेस माहिरा खान ये रोल प्ले करेंगी।

fwef.jpg

गौरतलब है कि कमाल अमरोही ने इस मूवी पर 1956 से काम करना शुरू किया था। इस मूवी को रिलीज करने में काफी दिक्कतें आई थीं। अमरोही की पर्सनल लाइफ में कई गलतफहमियों की वजह से इसे रोक दिया गया था। वहीं 1969 में मीना के गंभीर रूप से बीमार होने पर इस फिल्म को तेजी से काम किया गया । हालांकि रिलीज होने के बाद यह फिल्म फ्लॉप हो गई। साल 1972 में रिलीज होने के लगभग एक महीने बाद मीरा कुमारी की मौत हो गई थी। इसके बाद यह मूवी सुपरहिट हो गई थी ।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: