Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इन मुस्लिम हीरोइनों ने बनाया हिंदू अभिनेताओं को अपना पति, इस एक्टर ने की 3 शादी

इन मुस्लिम हीरोइनों ने बनाया हिंदू अभिनेताओं को अपना पति, इस एक्टर ने की 3 शादी

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में प्यार का कोई पैमाना नहीं, ना ही रंगभेद और ना कोई धर्म की अड़चन। इसलिए बॉलीवुड में कई मुस्लिम अभिनेत्रियां ऐसी रही जिन्होंने शादी के लिए हिंदू लड़कों को चुना। इस कड़ी में कुछ अभिनेता भी ऐसे रहे जिन्होंने मुस्लिम लड़कियों को अपना जीवनसाथी बनाने में कोई देर नहीं की। आइए जानते हैं इन जोड़ियों के बारे में.

सुनील दत्त- नरगिस

सुनील दत्त- नरगिस

इस कड़ी में पहला नाम आता है पुराने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस नरगिस दत्त का। नरगिस का असली नाम फातिमा राशिद था और सुनील दत्त भी फिल्मों में नाम बदलकर आए थे। बता दें कि उनका असली नाम बलराज दत्त था। नरगिस और सुनील की मुलाकात ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मदर इंडिया' के सेट पर हुई थी। इस दौरान दोनों में प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने 1958 में शादी करने का फैसला लिया। आज दोनों ही सुपरस्टार हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन इनके बेटे और सुपरहिट एक्टर संजय दत्त बॉलीवुड में बड़ा नाम कमा रहे हैं।



किशोर कुमार- मधुबाला

किशोर कुमार- मधुबाला

अपनी खूबसूरती के लिए आज भी पहचान रखने वाली एक्ट्रेस मधुबाला ने फिल्म सिनेमा के जाने-माने नाम किशोर कुमार के साथ शादी की थी। मधुबाला का असली नाम मुमताज जहां बेगम दहलवी था। बता दें कि पहले मधुबाला और दिलीप कुमार शादी करने वाले थे लेकिन मधुबाला के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। इसके बाद मधुबाला ने सिंगर, गीतकार, एक्टर, प्रोड्यूसर के साथ-साथ डायरेक्टर रहे किशोर कुमार से विवाह कर लिया। किशोर कुमार की ये दूसरी शादी थी। किशोर की पहली पत्नी का नाम रूमा गुहा ठाकुरता था। बता दें कि किशोर ने मधुबाला की मौत के बाद भी और दो शादी की थी।

सुनील शेट्टी- माना कादरी

सुनील शेट्टी- माना कादरी

फिल्म इंडस्ट्री के फिटमैन सुनील शेट्टी ने भी अपना हमसफर एक मुस्लिम लड़की माना कादरी को चुना । सुनील को माना से पहली ही नजर में प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों ने 1991 में शादी कर ली। सुनील शेट्टी ने फिल्मों में ज्यादातर सपोर्टिंग रोल ही किए हैं। वहीं, बात करें माना की तो बिजनेस के मामले में वह सुनील से भी ज्यादा कमाती हैं। बता दें कि सुनील की बेटी आथिया शेट्टी बॉलीवुड में फिल्म 'हीरो' से डेब्यू कर चुकी हैं और अब उनका बेटा अहान जल्ह ही बॉलीवुड में नजर आने वाला है।

संजय दत्त-दिलनवाज शेख (मान्यता दत्त)

संजय दत्त-दिलनवाज शेख (मान्यता दत्त)

बॉलीवुड के 'संजू बाबा' आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने मां-बाप नरगिस और सुनील दत्त की तरह बॉलीवुड में अपनी इमेज कायम रखी है। संजय, मान्यता से शादी करने से पहले दो शादी कर चुके थे। संजय ने पहली शादी 1987 में एक्ट्रेस रिचा शर्मा से की थी। रिचा की मौत 1996 में हो गई और इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से 1998 में शादी की। लेकिन शादी के सात साल बाद 2005 में दोनों का तलाक हो गया। फिर संजय ने 2008 में मान्यता से शादी की।

ऋतिक रोशन- सुजैन खान

ऋतिक रोशन- सुजैन खान

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन ने एक्टर संजय खान की बेटी और एक्टर जायद खान की बहन सुजैन खान से साल 2000 में शादी की थी। लेकिन आपसी कलह की वजह से यह शादी 2014 में टूट गई। बता दें कि ऋतिक ने अपने बॉलीवुड की करियर की शुरुआत साल 2000 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' से की थी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: