Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड के इन सितारों ने 1 से 11 रुपये लेकर कर डाली थी पूरी फिल्म, स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद कुर्बान कर दी थी अपनी फीस


<-- ADVERTISEMENT -->




जुनून इस दुनिया में किसी भी चीज़ से बड़ा है। अभिनय एक ऐसा पेशा है जहां अभिनेताओं को उनकी आय का उचित हिस्सा मिलता है। कुछ महान अभिनेता भी थोड़े से प्रयास से सह-निर्माता और निर्माता बन गए। लेकिन किसी चीज में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए जुनून की भी जरूरत होती है। जैसा कि एक फिल्म परियोजना में बहुत सारा पैसा लगाया जाता है, कुछ समय ऐसे थे जब कुछ अभिनेताओं ने स्वेच्छा से सही कारण के लिए अपने पारिश्रमिक के रूप में लगभग कुछ भी चार्ज नहीं  करने का फैसला किया। आइये जानते हैं उन सितारों के बारे में- 
 
बॉलीवुड के 10 अभिनेता जिन्होंने फ्री में फिल्मों में किया काम
 
इरफान खान - रोड टू लद्दाख

कठोर जलवायु परिस्थितियों के बावजूद, इरफान खान ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता अश्विन कुमार की 38 मिनट की लघु फिल्म रोड टू लद्दाख में मुफ्त में काम किया। फिल्म को बाद में ऑस्कर-नामांकित किया गया था। लंदन फिल्म स्कूल छोड़ने वाले अश्विन कुमार के पास दिग्गज अभिनेता को भुगतान करने के लिए कोई बजट नहीं था। उन्होंने इरफान से फिल्म का समर्थन करने का अनुरोध किया, जो उन्होंने बिना एक पैसा लिए किया। 

मीना कुमारी - पाकीज़ा
बॉलीवुड के इन सितारों ने 1 से 11 रुपये लेकर कर डाली थी पूरी फिल्म

दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी ने अपनी आखिरी फिल्म पाकीज़ा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया, जो एक क्लासिक फिल्म बन गई। 1972 में जब पाकीज़ा रिलीज़ हुई थी। अभिनेत्री मीना कपूर ने अपनी प्रतिष्ठित भूमिका के लिए टोकन के रूप में केवल 1 रुपया लिया। दुर्भाग्य से लिवर सिरोसिस के कारण फिल्म की रिलीज के कुछ दिनों बाद उनकी मृत्यु हो गई। मीना कुमारी को आज भी बहुत से लोग प्यार करते हैं और उनकी मंत्रमुग्ध कर देने वाली भूमिका के लिए जाना जाता है।

शाहिद कपूर - हैदर
शाहिद कपूर ने विशाल भारद्वाज की हैदर को प्रोडक्शन कॉस्ट कवर करने के लिए फ्री में करने के लिए हामी भर दी। विशाल भारद्वाज ने बाद में उन वित्तीय मुद्दों के बारे में बात की, जिनका उनके और शाहिद कपूर ने ध्यान रखा था। उन्होंने कहा कि हैदर एक ऐसी फिल्म थी जिसमें बहुत अधिक संपत्ति की जरूरत थी और कश्मीर में शूटिंग करना इसे और भी बदतर बना देता है। भव्य टुकड़ों से लेकर सभी कलाकारों तक, यह कड़ी मेहनत थी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इसे गुप्त रखने की योजना बनाई थी लेकिन अब यह आखिरकार बाहर हो गया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी - मंटो

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने मंटो में अपनी भूमिका के लिए केवल 1 रुपये का शुल्क लिया। मंटो फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने उर्दू लेखक सआदत हुसैन का किरदार निभाया था। नंदिता ने आईएएनएस को दिए एक बयान में कहा  उन्होंने सिर्फ रु.1 में भूमिका निभाने का फैसला किया। फिल्म के अन्य अभिनेताओं में ऋषि कपूर, गुरदास मान, जावेद अख्तर, राजश्री देशपांडे, स्वानंद किरकिरे और रणवीर शौरी शामिल हैं

दीपिका पादुकोण - ओम शांति ओम

बॉलीवुड के इन सितारों ने 1 से 11 रुपये लेकर कर डाली थी पूरी फिल्म

दीपिका पादुकोण ने अपनी पहली फिल्म ओम शांति ओम के लिए कोई फीस नहीं ली थी। किंग खान के साथ ही उनकी पहली फिल्म होने जा रही है। इस फिल्म के लिए दीपिका ने एक रुपये भी चार्ज नहीं किया।

राजकुमार राव - ट्रैप्ड

राजकुमार राव ने विक्रमादित्य मोटवाने की 'ट्रैप्ड' फ्री में की। यह फिल्म एक क्लासिक थ्रिलर है और इसमें राजकुमार राव ने बहुत अच्छा अभिनय किया है। राजकुमार राव ने कहा कि कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस के लिए नहीं होती हैं, कुछ जीवन के लिए होती हैं। विक्रमादित्य मोटवाने की ट्रैप्ड ऐसी ही एक शानदार फिल्म है।

सलमान ख़ान - तीस मार ख़ान, अजब प्रेम की गजब कहानी, ओम शांति ओम, और सन ऑफ़ सरदार
उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक और इतने बड़े स्टार आइकन होने के नाते, सलमान खान ने अपने द्वारा किए गए किसी भी कैमियो के लिए एक पैसा भी चार्ज नहीं किया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी - हरामखोर
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने  श्वेता त्रिपाठी के साथ उनकी फिल्म हरामखोर के लिए टोकन राशि के रूप में 1 रुपये लिए थे। हरामखोर फिल्म के प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने कहा इस फिल्म के बजट की सभी सीमाओं को समझते हुए, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने मात्र 1 रुपये में एक उत्कृष्ट भूमिका निभाई। 
 
सोनम कपूर - भाग मिल्खा भाग
सोनम कपूर ने भाग मिल्खा भाग में बीरो का किरदार निभाने के लिए केवल 11 रुपये चार्ज किए। राकेश ओमप्रकाश ने सोनम कपूर के बारे में अपने विचार साझा किए क्योंकि उन्होंने दिल्ली 6 से एक साथ काम किया है, उन्होंने अपनी आत्मकथा में कहा है कि

अमिताभ बच्चन - ब्लैक
अमिताभ बच्चन ने संजय लीला भंसाली की ब्लैक 'फ्री' में की थी। बिग बी ने अपना विचार फरवरी 2017 में साझा किया जब फिल्म ब्लैक ने बॉक्स ऑफिस पर 12 साल पूरे किए। उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ काम करने और मुफ्त में काम करने के बारे में अपने विचार साझा किए।





🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: