Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस सुपरस्टार की बेटी है रेखा, पिता से करती थी इतनी नफरत, अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंची

इस सुपरस्टार की बेटी है रेखा, पिता से करती थी इतनी नफरत, अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंची

<-- ADVERTISEMENT -->


rekha childhood pic
बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा के पिता का नाम जेमिनी गणेशन है। जेमिनी साउथ इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे। जेमिनी का जन्म 17 नवंबर 1920 को हुआ था। जेमिनी मूल रूप से तमिल इंडस्ट्री के एक्टर थे। रेखा, जेमिनी और पुष्पावली की बेटी है। हालांकि जेमिनी ने रेखा को कभी बेटी के रूप में स्वीकार नहीं किया। यही वजह है की रेखा और उनके पिता के बीच अच्छे संबंध नहीं थे। रेखा तो उनसे इतनी नफरत करती थी की उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंची थी।

जानिए विस्तार से -

रेखा की बायोग्राफी में किया गया है खुलासा

rekha childhood pic
दरअसल, रेखा की बायोग्राफी 'रेखा द अनटोल्ड स्टोरी' के अनुसार रेखा की मां पुष्पावली साउथ इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस हुआ करती थी। वहीं जेमिनी भी साउथ के सुपरस्टार थे। दोनों की शादी से पहले ही रेखा का जन्म हो गया था। वैसे तो जेमिनी ने चार शादियां की थी। लेकिन उन्होंने रेखा की मां पुष्पावली से शादी नहीं की थी। यही वजह रही की जेमिनी ने रेखा को अपना नाम नहीं दिया।

13 की उम्र में रेखा ने शुरू किया था करियर

rekha childhood pic
रेखा के जन्म के बाद पुष्पावली को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था। जबकि जेमिनी करियर के शीर्ष पर थे। लेकिन जेमिनी ने पुष्पावली को कभी साथ नहीं रखा। इसलिए रेखा को बेहद कम उम्र में ही काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। जिसके बाद रेखा ने पढाई छोड़ महज 13 की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया था की वे कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थी।

जेमिनी ने नहीं की रेखा की मदद

rekha childhood pic
रेखा को फिल्मों में काम दिलवाने के लिए पुष्पावली ने काफी संघर्ष किया। जबकि जेमिनी चाहते तो आसानी से रेखा को काम दिलवा सकते थे। लेकिन उन्होंने कभी रेखा और पुष्पावली की मदद नहीं की। ऐसे में रेखा बचपन से ही पिता से नफरत करने लगी थी। हालांकि 1994 में फिल्मफेयर अवॉर्ड के दौरान जब रेखा और जेमिनी का सामना हुआ तो दोनों रो पड़े थे।

रेखा ने पिता को दिया था अवार्ड

दरअसल, साल 1994 में रेखा ने अपने हाथों से पिता जेमिनी को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। जैसे ही जेमिनी स्टेज पर आए सबसे पहले रेखा ने उनके पैर छू लिए थे। जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे को देख रोने लगे। हालांकि फिर भी रेखा पिता से इतनी नफरत करती थी की जब जेमिनी का निधन हुआ तो उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गई थी। जेमिनी का निधन 22 मार्च 2005 को हुआ था।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Rekha

Post A Comment:

0 comments: