अमिताभ-रेखा की प्रेम कहानी पर लिखने वाली हैं यह लेखिका, बोली- खटकती है रेखा के सिंदूर की 'रेखा' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अमिताभ-रेखा की प्रेम कहानी पर लिखने वाली हैं यह लेखिका, बोली- खटकती है रेखा के सिंदूर की 'रेखा'

अमिताभ-रेखा की प्रेम कहानी पर लिखने वाली हैं यह लेखिका, बोली- खटकती है रेखा के सिंदूर की रेखा

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं. रेखा 64 साल की हो चुकी है. लेकिन आज भी उनकी अदाकारी लोगों को बहुत अच्छी लगती है. रेखा का असली नाम भानुरेखा है. रेखा ने अपना करियर तमिल फिल्मों से शुरू किया. लेकिन देखते ही देखते वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की कामयाब अभिनेत्री बन गई. रेखा ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अलावा पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.

rekha  amitabh

रेखा का फिल्मी करियर तो बहुत सफल रहा. लेकिन असल जिंदगी में वह काफी विवादों में घिरी रही. रेखा की निजी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे हैं जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं. रेखा की पहली शादी विनोद मेहरा से हुई थी. दोनों शादी के बाद मुंबई वापस आए तो रेखा की सास ने उन्हें घर से बाहर धक्का देते हुए उन्हें मारने के लिए अपने पैरों से चप्पल निकाल ली थी, जिसकी वजह से दोनों का तलाक हो गया.

rekha  amitabh

इसके बाद रेखा और अमिताभ बच्चन के प्यार की खबरें आने लगी. रेखा तलाक के बाद भी अपने मांग में सिंदूर लगाती है और अक्सर लोगों के मन में यह सवाल उठते हैं कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती है. अब हाल ही में यह पता चला है कि प्रख्यात साहित्यकार ममता कालिया अमिताभ बच्चन और रेखा के प्रेम प्रसंग पर एक किताब लिखने वाली हैं.

rekha  amitabh

ममता कालिया ने कहा कि जब भी मैं रेखा की मांग में सिंदूर की रेखा देखती हूं तो वह मुझे खटकती है. दो लोगों के बीच का रिश्ता शादी के बाद भी कहीं ना कहीं महसूस होता है. तब जबकि दोनों एक-दूसरे से बात भी नहीं करते. यह बात मुझे अंदर ही अंदर आंदोलित करती है कि मैं उनके बारे में कुछ लिखूं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

controversy

Rekha

Post A Comment:

0 comments: