Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ऐश्वर्या राय बच्चन की वो गलतियां जिसने उनके कॅरियर को पीछे धकेल दिया, वरना आज वह बॉलीवुड के शिखर पर होती...

ऐश्वर्या राय बच्चन की वो गलतियां जिसने उनके कॅरियर को पीछे धकेल दिया, वरना आज वह बॉलीवुड के शिखर पर होती...

<-- ADVERTISEMENT -->




aishwarya-rai-bachchan

ऐश्वर्या राय बच्चन ने मणिरत्नम की इरुवर से ही एक प्रतिभाशाली कलाकार के रूप में अपनी प्रतिभा साबित की है। दो दशक से भी अधिक समय के बाद, अभिनेत्री ने पोन्नियिन सेलवन 1 और 2 के लिए अपने प्रिय मणि गारू के साथ काम किया। और वह एक बार फिर चर्चा में है! ऐश्वर्या का स्टारडम और सफलता बॉलीवुड में अतुलनीय है। अभिनेत्री ने 2000 के दशक में फिल्म उद्योग पर राज किया। उन्होंने समान रुप में फ्लॉप और हाई का स्वाद चखा है, ऐसी कई परियोजनाएँ हैं जिन्हें अभिनेत्री ने अस्वीकार कर दिया, जो ब्लॉकबस्टर बन गईं! आइये आपको बताते हैं वो कौन सी फिल्में थी जिसे ऐश्वर्या राय ने रिजेक्ट किया और वह सुपरहिट हो गयी।

राजा हिन्दुस्तानी
करिश्मा कपूर और आमिर खान की राजा हिंदुस्तानी 1996 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक थी। हिंदी सिनेमा को दो सितारों के साथ एक क्लासिक जोड़ी मिली। बहुत से लोग नहीं जानते लेकिन ऐश्वर्या को पहले फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की गई थी। अभिनेत्री कथित तौर पर फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकीं क्योंकि उन्हें मिस वर्ल्ड पेजेंट में भाग लेना था।

कहो ना प्यार है
ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल दोनों ने 2000 की ब्लॉकबस्टर कहो ना प्यार है के साथ बॉलीवुड में काफी नाम कमाया। हालाँकि, प्रमुख महिला की भूमिका पहले ऐश्वर्या के पास गई। दुर्भाग्य से अभिनेत्री तारीख के मुद्दों के कारण इस परियोजना का हिस्सा नहीं बन सकीं।

कभी खुशी कभी ग़म
हमने हमेशा शाहरुख खान और काजोल की केमिस्ट्री को पसंद किया है और हमें करण जौहर की ब्लॉकबस्टर ड्रामा, कभी खुशी कभी गम में ये फिर से देखने को मिला लेकिन इससे पहले आपको देवदास की जोड़ी फिर  से दिखाई देने वाली थी। क्योंकि फिल्म को एश्वर्या राय को ऑफर किया गया था। मेकर्स पहले ऐश्वर्या को अंजलि के रोल में लेना चाहते थे। अभिनेत्री के टाइट शेड्यूल के कारण यह काम नहीं कर पाया। वही बाद में काजोल के पास गया, और बाकी, जैसा कि हम कहते हैं, ये फिल्म इतिहास है!

मुन्ना भाई एमबीबीएस
राजकुमार हिरानी की मुन्ना भाई एमबीबीएस में मुन्ना भाई और सर्किट श्योर आकर्षण के केंद्र थे। लेकिन मानें या न मानें, इसमें डॉ सुमन के बिना कोई मुन्ना भाई नहीं हो सकता! ग्रेसी सिंह द्वारा अभिनीत, कॉमेडी-ड्रामा पहले ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी। कथित तौर पर, संजय दत्त के अशांत चरण के कारण अभिनेत्री ने इसे ठुकरा दिया।

भूल भुलैया
फिल्म को अक्षय कुमार और विद्या बालन की बेहतरीन कृतियों में से एक होना चाहिए। अवनी/मंजुलिका जैसे जटिल किरदार को निभाना आसान नहीं है लेकिन विद्या ने इसे बखूबी निभाया और कैसे! बताया जा रहा है कि विद्या से पहले यह फिल्म ऐश्वर्या के पास गई थी। हालाँकि, वह अज्ञात कारणों से इस परियोजना को नहीं ले सकी। यह फिल्म 2007 की शीर्ष ग्रॉसर बन गई।

बाजीराव मस्तानी
संजय लीला भंसाली और ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक साथ काम किया है और अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक हम दिल दे चुके सनम दी है। एसएलबी बाजीराव मस्तानी के लिए सलमान खान और ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहता था, हालांकि, यह जोड़ी काम नहीं कर सकी। सालों बाद, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के साथ मुख्य भूमिकाओं में फिल्म बनाई गई। और यह भंसाली की एक और ब्लॉकबस्टर परियोजना बन गई।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Aishwarya Rai Bachchan

B'Town

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: