Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सुपरहिट Ayesha Jhulka को क्यों मिल रहे थे बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर, इस फिल्म से बर्बाद हुआ करियर

Ayesha Jhulka: सुपरहिट आयशा जुल्का को क्यों मिल रहे थे बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर, इस फिल्म से बर्बाद हुआ करियर

<-- ADVERTISEMENT -->






Ayesha Jhulka

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम बनाने वाली एक्ट्रेस आयशा जुल्का कई सालों से फिल्मी दुनिया से गुमनाम हैं। आयशा जुल्का आज यानी 28 जुलाई को अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं, उम्र के इस पड़ाव में भी वो अपनी खूबसूरती और सादगी से बॉलीवुड की दूसरी एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं।

आज भी उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है

‘जो जीता वही सिकंदर’ और ‘अकेले हम अकेले तुम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में आमिर खान के साथ नजर आईं एक्ट्रेस आयशा जुल्का 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं। आयशा जुल्का अब बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हैं, लेकिन इंडस्ट्री में उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है।

उनके फैंस को आज भी एक्ट्रेस के जन्मदिन की तारीख याद है। इतना ही नहीं आयशा के जन्मदिन पर बॉलीवुड हस्तियां भी बधाई संदेश भेज रहे हैं। 90 के दशक में आयशा जुल्का ने अपनी मासूमियत से हर किसी को दीवाना बना लिया था।

स्क्रिप्ट चुनने में कुछ गलतियां की एक्ट्रेस

Ayesha Jhulka

इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मे देने के बाद भी आयशा जुल्का का करियर बाकी एक्ट्रेसेस जितना सफल नहीं रहा और जल्द ही वो बड़े पर्दे से दूर हो गईं। इसकी सबसे बड़ी वजह कथित तौर पर उनके स्क्रिप्ट चुनने में कुछ गलतियों को बताया जाता है, जिससे उनका करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया।

कई सुपरहिट फिल्मों में किया काम

आयशा जुल्का ने साल 1983 में फिल्म ‘कैसे-कैसे लोग’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और 65 से अधिक फिल्मों में काम किया है। लेकिन ‘जो जीता वही सिकंदर’ में उनके काम को काफी सराहा गया, जिसके बाद वो बॉलीवुड में हिट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गईं।

लगभग तीन दशक के अपने करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। एक्ट्रेस को ‘माशूक’, ‘बलमा’, ‘हंगामा’, ‘मेहरबान’, ‘रंग’, ‘वक्त हमारा है’ और ‘संग्राम’ जैसी फिल्मों ने दुनियाभर में पॉपुलैरिटी दिलाई। साल 1993 में उन्होंने ‘दलाल’ नाम की फिल्म साइन की, जिसे उनकी करियर का डिजास्टर बताया जाता है।

इस फिल्म की वजह आयशा जुल्का के करियर ग्राफ में गिरावट आई

Ayesha Jhulka

साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘दलाल’ में उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती, टीनू आनंद, राज बब्बर और रवि बहल भी थे। खबरों के अनुसार, फिल्म में उनके बोल्ड सीन्स ने ही उनके करियर पर असर डाला। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। वहीं आयशा जुल्का के करियर ग्राफ में गिरावट आ गई।

अरमान कोहली बने एक्ट्रेस की लाइफ के ‘ग्रहण’

जल्द ही, उन्होंने जो भी स्क्रिप्ट चुनी, बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई। रिपोर्ट्स की मानें तो इससे उन्हें बी-ग्रेड फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। इस बीच फ्लॉप एक्टर अरमान कोहली के साथ उनके कथित अफेयर की अफवाहें भी दौड़ने लगी। खबरों के अनुसार, आयशा जुल्का प्यार में काफी गंभीर थीं और लीग से हटकर फिल्में साइन करने लगी थीं।

Ayesha Jhulka

उनके करियर में गिरावट का कारण उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड के साथ फिल्में भी हैं, जिन्होंने बाद में एक्ट्रेस से सारे रिश्ते तोड़ लिए। एक इंटरव्यू में आयशा जुल्का ने छुट्टी लेने के बारे में बात की। उसने कहा कि वह उन चीजों को करने में व्यस्त थी जो उसे करना अच्छा लगता था और अपनी मर्जी से वह एक नॉर्मल लाइफ जीना चाहती थीं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: