सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2022 | Satta King Desawar Result Chart 2022 - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2022 | Satta King Desawar Result Chart 2022

सट्टा किंग दिसावर का रिजल्ट 30.09.2022 | Satta King Desawar Result Today

<-- ADVERTISEMENT -->



सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2022

सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2022 | Satta King Desawar Result Chart 2022

सट्टा किंग कोई गेम नहीं है बल्कि यह एक उपाधि है जो सट्टा गेम के विजेता को दी गयी उपाधि होती है। लेकिन जैसे जैसे सट्टा गेम ने अपनी रफ़्तार पकड़ी और लोगों के बीच काफी खेला जाने लगा तो सट्टा किंग भी लोगों के बीच काफी प्रसिद्द हो गया। और जो भी सट्टा गेम में जीत जाता है उसे सट्टा किंग कहा जाने लगा। धीरे धीरे सट्टा किंग एक गेम के तौर पर देखा जाने लगा, हांलाकि यह कोई गेम नहीं है। पूरे देश में सट्टा किंग काफी प्रसिद्ध हो गया। अगर आपको सट्टा किंग या सट्टा गेम के बारे में जानना है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और सट्टा किंग से सम्बंधित आपके सभी संदेह दूर करने की हम पूरी कोशिश करेंगे।

Satta King Desawar, Faridabad, Ghaziabad, Gali Result

Satta King Desawar, Faridabad, Ghaziabad, Gali Result इस प्रकार है:

सट्टा किंग क्या है? What is Satta King?

सट्टा किंग (Satta King) एक लॉटरी गेम है जिसको आप किस्मत का खेल या एक प्रकार का जुआ भी कह सकते हैं। सट्टा किंग गेम में 0 से 99 के बीच नंबर का चयन करना पड़ता है और जो नंबर खुलता है वही एक lucky number है जिस पर यदि आपने पैसा लगाया तो आप लाखों में जीत सकते हैं। यह एक प्रकार की gambling है जो कि पूरी तरह किस्मत पर निर्भर है। यह सट्टा गेम आप ऑनलाइन खेल सकते हैं और अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। हांलाकि सट्टा खेलना भारत में गैरकानूनी है। सट्टा किंग भारत में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय मटका गेम है, जिसे लोग लाखों की संख्या में खेलते हैं।

सट्टा गेम को भारत का एक पारम्परिक खेल माना जाता है जो कि शुरुआत तो 1950 में हुआ लेकिन 90 के दशक में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। शुरुआत में इस गेम को पुरुष, स्त्रियां सभी के द्वारा ऑफलाइन खेला जाता था। आजकल इसको ऑनलाइन जरूर खेला जाता है लेकिन आजकल धीरे धीरे मटका गेम की लोकप्रियता पहले की तुलना में कम हो गयी है जिसके निम्न कारण हैं:

लोगों के पास सट्टा गेम के कई अन्य विकल्प मौजूद हैं।

दूसरी जगहों पर लगने वाला समय मटका गेम की तुलना में कम होता है।

मटका गेम में आप बार बार नहीं जीत सकते क्योकि यह एक किस्मत का खेल है।

भारतीय समाज के लोगों के द्वारा इस खेल को एक बुरी आदत माना जाता था।

इस खेल को भारत सरकार के द्वारा ban कर दिया गया है।

आज के समय में affiliate marketing, blogging, vloging इत्यादि के द्वारा आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इस सदी में लोग काफी जागरूक हो गए हैं।

सट्टा किंग की शुरुआत. Origin of satta matka

सट्टा किंग की शुरुआत को आजादी के बाद से माना जाता है। साल 1950 से यह अस्तित्व में आया और धीरे धीरे लोगों के बीच यह काफी लोकप्रिय हो गया। सट्टा गेम को मूल रूप से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी में शामिल करने के लिए शरू किया गया था। 1960 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इसे बंद कर दिया, जिसके बाद सटोरियों ने इसका दूसरा विकल्प खोजना शुरू कर दिया। भारत में सट्टा किंग को शुरू करने का श्रेय कल्याणजी भगत और रतन खत्री को दिया जाता है। ये दोनों मुंबई से ही सम्बन्ध रखते थे, इसलिए भारत में सट्टा किंग की शुरुआत सबसे पहले मुंबई से हुई थी।

सट्टा किंग दिसावर रिजल्ट चार्ट 2022 | Satta King Desawar Result Chart 2022

वर्ष 1962 में कल्याण भगत ने वर्ली मटका पेश किया था। कल्याणजी भगत द्वारा शुरू किये वर्ली मटका की ख़ास बात यह थी कि इसमें गरीब से गरीब व्यक्ति भी मात्र एक रूपये से इस गेम को खेलकर हज़ारों लाखों रूपये कमा सकता था। दो साल बाद 1964 में रतन खत्री ने न्यू वर्ली मटका पेश किया, जिसमें खेल के नियमों में मामूली बदलाव किया गया था, जो कि जनता के लिए अधिक अनुकूल थे। कल्याणजी भगत का वर्ली मटका सप्ताह में पूरे दिन चलता था, लेकिन रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल 5 दिन ही चलता था।

1980 से 1990 के दशक में, सट्टा किंग इतना लोकप्रिय हो गया कि उसकी मासिक सट्टेबाजी की मात्रा 500 करोड़ से अधिक हो गई। धीरे-धीरे सट्टा किंग भारत के अन्य राज्यों में भी लोकप्रिय हो गया और बड़ी संख्या में लोगों ने इस खेल को खेलना शुरू कर दिया। कल्याणजी भगत, सुरेश भगत और रतन खत्री तीन ऐसे नाम हैं जिन्होंने सट्टा किंग के माध्यम से बहुत पैसा कमाया है और उन्हें मटका किंग के नाम से जाना जाता है।

सरकार द्वारा इस खेल को प्रतिबंधित कर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद क़ानून की नज़रों से छिपकर इसको लोग खेलते हैं। हम आपको ऐसे games खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं।

सट्टा किंग कैसे खेलते हैं?

सट्टा किंग को खेलने के लिए आपको 0 से 99 के बीच के numbers का चयन करना पड़ता है। हांलाकि इस गेम को अलग अलग तरीकों से खेला जाता है जैसे कि single, double, triple, jodi इत्यादि। इन terms के बारे में आपको अगर विस्तार से जानना है तो इस article में आप इस बारे में देख सकते हैं। सट्टा किंग खेलने के लिए एक middle man का महत्वपूर्ण योगदान होता है, जिसे “खाईवाल” के रूप में जाना जाता है और यह सटेरियों और game operators के बीच middle man के रूप में कार्य करता है और इसके द्वारा ही गेम से सम्बंधित सभी नयी और पुरानी जानकारियां लोगों तक पहुँचती है।

खाईवाल ही मटका गेम में players द्वारा लगाए गए पैसों को इकठ्ठा करता है और इस पैसे को कंपनी तक पहुंचाता है। और जब winner को declare किया जाता है तो यही खाईवाल कंपनी से पैसा लेता है और winner तक पहुंचाता है। सट्टा किंग कंपनी के द्वारा कोई भी random number का चयन किया जाता है और इस नंबर पर जिसने भी पैसा लगाया होता है वह जीत जाता है अर्थात सट्टा किंग माना जाता है और अपना prize money प्राप्त कर लेता है। आप लगाए हुए पैसे का 90 गुना तक जीत सकते हैं।

सट्टा किंग अर्थात मटका गेम को खेलना काफी आसान है। पहले के समय में इसको ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन अब इसको ऑनलाइन खेला जाता है और इसको आप घर बैठे आसानी से खेल सकते हैं। आप इस गेम की शुरुआत कुछ पैसों से ही कर सकते हैं और कईं गुना पैसे जीत सकते हैं। हांलाकि मटका गेम बिलकुल भी legal नहीं है और हम आपको ऐसे गेम खेलने की सलाह नहीं देते हैं, कृपया पैसे कमाने के legal तरीकों को ही चुने। क्योकि illegal तरीकों से पैसे कमाने पर यदि आपको कोई नुकसान पहुँचता है तो इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

Satta King Result कहाँ पर देखें?

Satta King Result को आप online देख सकते हैं। सट्टा किंग के अलग अलग प्रकार खेलने के लिए मौजूद हैं जैसे कि Satta King Desawar, Gali Satta King, Satta King Ghaziabad, Satta King Faridabad इत्यादि। इन games को खेलने की timing भी अलग अलग होती है। और समयानुसार ही आपको Satta King Result देखने को मिल जाता है। Satta King Desawar Result open timing 5 AM, Satta King Faridabad Result open timing 6:15 PM, Satta King Ghaziabad Result open timing 8 PM, Gali Satta King Result open timing 11 PM है। हो सकता है आगे चलकर इन समयों में बदलाव देखने को मिले। सट्टा किंग रिजल्ट देखने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट के साथ साथ टेलीग्राम या whatsapp group भी मौजूद हैं, जहां पर आपको तय समय पर सट्टा किंग रिजल्ट देखने को मिल जाता है।

अगर आपको कोई वेबसाइट मालूम नहीं है तो Google में search करके भी आप इन वेबसाइटों को access कर सकते हैं और online result देख सकते हैं। इसके अलावा agent के माध्यम से भी result का पता चल जाता है। इन results को आप भविष्य के लिए भी सुरक्षित कर सकते हैं जिससे अगली बार आपको नंबर का चयन करने में आसानी हो। ऐसा करने से आप थोड़ा बहुत सुरक्षित इस प्रकार से हो जाते हो कि नंबर आने के मौके बढ़ जाते हैं। क्योकि बिना चार्ट देखे बिना research करके नंबर आने के chance कम हो जाते हैं। इसलिए खेल कोई भी हो समझदारी से अपना शत प्रतिशत दीजिये।

सट्टा किंग क्यों खेलते हैं?

DateGALIDSWRGZBDFRDBD
26-Sep-22WAIT...05WAIT...WAIT...
25-Sep-2206671378
24-Sep-2230037161
23-Sep-2248765443
22-Sep-2236154461
21-Sep-2234242138
20-Sep-2270661603
19-Sep-2285134520
18-Sep-2268159248
17-Sep-2204155506
16-Sep-2262603463
15-Sep-2275093608
14-Sep-2200529486
13-Sep-2290326654
12-Sep-2282663365
सा कमाना चाहते हैं। अब पैसे कमाने के पीछे बहुत सारी वजह हो सकती हैं, जैसे कि लालच, गरीबी, कम समय में मालामाल होने का सपना इत्यादि। वजह कुछ भी हो लेकिन सट्टा खलना है तो गैरकानूनी। लेकिन इसके बावजूद क़ानून कि नज़रों से छिपकर इसे खेला जाता है। आपको एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए कि पैसे कमाने का शॉर्टकट नहीं होता, पैसे कमाने के लिए सही दिशा में मेहनत करना जरुरी है। हो सकता है

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। यहां पर दी गयी जानकारी पूरी तरह ज्योतिष और अंक विज्ञान गणना पर आधारित है। 18 साल से कम उम्र के लोग इस जानकारी से दूर रहें। हम किसी भी अवैध मटका व्यवसाय या जुआरी से जुड़े या संबद्ध नहीं हैं। आपको किसी भी प्रकार की क्षति या हानि या कानूनी कार्रवाई के लिए आप पूरी तरह उत्तरदायी होंगे। 

हम backtobollywood पर किसी भी तरह से सट्टा या जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित बिलकुल भी नहीं करते हैं।सट्टा किंग से सम्बंधित unknown numbers से रहें सावधान सट्टा किंग से सम्बंधित यदि आपके पास कोई भी कॉल आती है तो आप सावधान हो जाईये। इस तरह की कॉल पर अपनी निजी जानकारियों को बिलकुल भी share ना करें। ऐसा करने पर आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। किसी को भी debit card या credit card का number ना बताएं। आपके मोबाइल नंबर पर ए हुए otp को किसी के साथ भी शेयर ना करें। आज के समय में आधार otp के द्वारा fraud हो रहा है, क्योकि आपको लगेगा कि यह आधार otp है और इस otp को शेयर करने पर आपके आधार कार्ड पर loan हो सकता है। इसलिए सावधान रहिये और सुरक्षित रहिये।



<-- ADVERTISEMENT -->

Disawar

Satta Matka

Post A Comment:

0 comments: