जब राज कपूर ने लता मंगेशकर को कहा 'बदसूरत', ऐसा था सुर कोकिला का रिएक्शन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब राज कपूर ने लता मंगेशकर को कहा 'बदसूरत', ऐसा था सुर कोकिला का रिएक्शन


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: सुर कोकिला और भारत रत्न गायक लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) खुद में संगीत की पाठशाला हैं। बॉलीवुड में संगीत की दुनिया में उनका स्थान सबसे ऊपर है। शायद ही कोई ऐसा हो जो उनकी आवाज के जादू से अछूता होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी आवाज का जादू चलाने वाली लता मंगेशकर एक्टिंग भी किया करती थीं। फिल्मों में वो दोस्त, बहन या किसी छोटे-मोटे साइड रोल में नजर आती थीं। लेकिन एक बार शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) ने उन्हें अग्ली गर्ल कह दिया।

मन की खूबसूरती दर्शाने चाहते थे

दरअसल ये बात तब की है जब राजकपूर लव स्टोरी पर आधारित फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' बनाने जा रहे थे। इस फिल्म में वो तन की खूबसूरती से ज्यादा मन की खूबसूरती दर्शाने चाहते थे। इस फिल्म के लिए उन्हें एक ऐसी लड़की जरुरत थी, जिसकी आवाज बेहद सुरीली हो, जिसे सुनकर कोई भी दीवाना हो जाए, लेकिन वो दिखने में बेहद साधारण सी हो।

खूब मिन्नतें की लेकिन वो नहीं मानी

जब लता जी को पता चला कि फिल्म में उन्हें इसलिए कास्ट किया गया है, क्योंकि उनकी आवाज और चेहरे में विरोधाभास है। तो लता भड़क उठीं और उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया। राजकपूर ने उनके आगे खूब मिन्नतें की लेकिन वो नहीं मानी। इसके बाद राजकपूर ने उनसे फिल्म में गाना गाने की गुजारिश की पर लता दीदी नहीं मानी। कई बार मनाने के बाद वो सिर्फ टाइटल सॉन्ग गाने को तैयार हुईं, उन्होंने 'सत्यम शिवम सुंदरम' गाना गाया, जो आज उनके बेहतरीन गानों में से एक है। लता जी के फिल्म में ठुकराने के बाद फिल्म में जीनत अमान नजर आई थी।

यह भी पढ़ें: जब भीड़ में लोग फाड़ने लगे राजेश खन्ना के कपड़े, तब इस एक्ट्रेस ने बचाई थी जान




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: