जब अभिताभ से चिढ़ने लगे थे राजेश खन्ना, तो जया ने कह दी थी ये बड़ी बात - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब अभिताभ से चिढ़ने लगे थे राजेश खन्ना, तो जया ने कह दी थी ये बड़ी बात


<-- ADVERTISEMENT -->



गुजरे जमाने के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) आज भी फैंस के दिलों में राज करते हैं। काका के नाम से जाने जाने वाले ***** एक्टर की जितनी कहानियां पर्दे पर नजर आई उससे कई ज्यादा पर्दे के पीछे से भी सुनने को मिली। राजेश खन्ना ने 60 के दशक में आई फिल्म 'आखिरी खत' से करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें सफलता 1969 में आई फिल्म 'आराधना' से मिली। इस फिल्म में उनके साथ शर्मिला टैगोर थीं। इसके बाद तो राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में जो ऊंचाइयां छुईं, वहां तक शायद ही कोई पहुंच पाया हो। लेकिन जब किसी भी स्टार को ये लगने लगे कि स्टारडम उसकी गुलाम बनकर रहेगी तो यहीं से वो उल्टी सीधी हरकते करने लगता है। तमाम हिट फिल्में देने वाले राजेश खन्ना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। उनके सिर कामयाबी का नशा इस कदर चढ़ा था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के लिए कुछ ऐसा कह दिया था जो जया भादुड़ी बर्दाश्त नहीं कर पाई थी। और उन्होंने राजेश खन्ना को जमकर लताड़ा था। लेकिन कहते हैं ना समय अच्छा हो या बुरा सबका बदलता है, सुपरस्टार राजेश खन्ना का भी बदला।

amitabh_bachchan_6952168_835x547-m.jpg

दरहसल ये किस्सा तब का है जब महानायक अमिताभ बच्चन, जया के पति नहीं बल्कि ब्वॉयफ्रेंड हुआ करते थे। और राजेश खन्ना उस समय सुपरस्टार थे। उनके अभिनय से इंडस्ट्री में उनकी छाप थी तो वहीं जया भादुरी भी उस समय की जानी-मानी अभिनेत्री थीं। उस समय अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में नए थे और इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे। जया भादुरी और राजेश खन्ना एक साथ फिल्म बावर्ची में काम कर रहे थे, लेकिन जया तब अमिताभ की अच्छी दोस्त बन चुकी थी। इसलिए अक्सर अमिताभ फिल्म के सेट पर जया से मिलने आ जाया करते थे और अक्सर दोनों साथ घूमने-फिरने चले जाते थे।

सुपरस्टार राजेश खन्ना भी सेट पर यह सब देखा करते थे और ऐसा कहा जाता है कि राजेश, अमिताभ से चिढ़ने लगे थे। एक बार तो उन्होंने अमिताभ बच्चन से सामना होने पर ये तक कह दिया था कि, इस आदमी का कुछ नहीं होगा'। उस समय वहां पर जया भी मौजूद थी। उन्हें राजेश खन्ना की ये बात बहुत बुरी लगी और उन्होंने तुरंत कह दिया कि जिसे आज आप इतना बुरा भला कह रहे हैं देखिएगा वो एक दिन फिल्म इंडस्ट्री पर राज करेगा' और ये बात सोलह आने सच भी साबित हुई है।

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों अमिताभ बच्चन और बिल क्लिंटन को अपना दुश्मन मानती थीं परवीन बॉबी. दर्ज कराई थी FIR

अमिताभ बच्चन धीरे-धीरे सफलता पा रहे थे और फिल्मकारों को पसंद आने लगे थे। अमिताभ अपनी एक्टिंग के दम पर बड़े सुपरस्टार बन गए और राजेश खन्ना का करियर ढलता चला गया। यहां तक कि एक वक्त ऐसा आया जब राजेश खन्ना की फिल्में फ्लॉप होने लगीं थी। रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना की अमिताभ से जलन की वजह किशोर कुमार को भी माना जाता था। दरअसल, किशोर कुमार प्लेबैक सिंगिंग में सबसे मशहूर थे। राजेश खन्ना पर किशोर कुमार की आवाज बहुत फबती थी। कई फिल्मों में राजेश खन्ना के गाने किशोर कुमार ही गाते थे। वहीं, जब अमिताभ बच्चन फिल्मों में आए तो किशोर कुमार की आवाज उन पर फिट बैठने लगी और अमिताभ हिट हो गए। हालांकि, तमाम बातों के बावजूद अमिताभ और राजेश एक साथ फिल्म आनंद में नजर आए। ये फिल्म राजेश और अमिताभ दोनों के करियर की सुपरहिट फिल्मों में एक साबित हुई थी। और इस दौरान दोनों को एक दूसरे को समझने का मौका मिला। जिसके बाद राजेश ने भी अमिताभ बच्चन की काबिलियत को पहचाना।

यह भी पढ़ें- जब मशरूम को लेकर सारा अली खान ने करण जौहर से पूछा अटपटा सवाल




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: