जब अमिताभ बच्चन की ये बात सुनकर हैरान रह गए थे सलीम खान, रिश्तों में घुल गई थी कड़वाहट! - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब अमिताभ बच्चन की ये बात सुनकर हैरान रह गए थे सलीम खान, रिश्तों में घुल गई थी कड़वाहट!


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


नई दिल्ली: सुपरहिट फिल्म 'शोले' ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitbah Bachchan) के करियर के करियर में चार चांद लगा दिए थे। इस फिल्म की स्क्रिप्ट सलीम खान (Salim Khan) और जावेद अख्तर ने मिलकर लिखी थी। पहले इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की जगह शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को लिया जा रहा था, लेकिन फिर बाद में अमिताभ को ले लिया गया। जब ये फिल्म रिलीज हुई तो, इस फिल्म का हर कलाकार रातोंरात फेमस हो गया।

फिल्म के बाद बदल गए रिश्ते

लेकिन इस फिल्म के रिलीज के बाद पहले जहां अमिताभ और जावेद अख्तर के रिश्तों में बदलाव से आ गए। वहीं, फिर बाद में सलीम खान और अमिताभ के भी रिश्ते बदल गए। दरअसल खबरों के मुताबिक पहले जावेद अख्तर अमिताभ की एक बात से बेहद नाराज हो गए थे। वहीं, जब एक अवॉर्ड फंक्शन में धर्मेंद्र को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था। उस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने दोस्त ‘वीरू’ की खूब तारीफ की थी। तब अमिताभ ने कहा था कि फिल्म ‘शोले’ उन्हें धर्मेंद्र के कारण मिली थी। अमिताभ बच्चन के मुंह से ये बात सुनकर फंक्शन में बैठे सलीम खान भी हैरान रह गए थे।

salim_amitabh.jpg

मुझे बहुत गुस्सा आया था

एक पुराने इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया था कि फिल्म ‘शोले’ के लिए उन्होंने ही अमिताभ का नाम सजेस्ट किया था। जब फंक्शन में अमिताभ ने कहा कि शोले उन्हें धर्मेंद्र की वजह से मिली है। तो मुझे इस बात से बहुत दुख पहुंचा, तकलीफ हुई और मुझे बहुत गुस्सा आया था। क्योंकि में हमेशा उनके करियर के शुरुआती दौर से उनके सपोर्ट में खड़ा रहा और उनकी हर जगह मदद और सिफारिश की थी।

यह भी पढ़ें: जानिए कौन है ब्लैक टाइगर, जिसकी बायोपिक में काम करने जा रहे हैं सलमान खान

amitabh_dharmednta.jpg

मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहा

सलीम ने बताया था कि हमने जब रमेश सिप्पी के सामने अमिताभ का नाम रखा तो उन्होंने साफ मना कर दिया था। क्योंकि उस वक्त तक अमिताभ बच्चन ने ऐसा कुछ काम स्क्रीन पर नहीं किया था। वो स्क्रीन पर प्रॉफेसर, डॉक्टर बन कर आए थे। लेकिन बाद में अमिताभ को फिल्म में ले लिया गया और उन्होंने जय के किरदार में पहली बार एक्शन को रोल बड़े अच्छे से निभाया।

यह भी पढ़ें: बेटी न्यासा के रात में घर से बाहर जाने पर ऐसे रिएक्ट करते हैं अजय देवगन




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: