मुश्किल में जैकलीन फर्नांडीज! 200 करोड़ की ठगी मामले में ED के कड़े सवालों का कर रही है सामना - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मुश्किल में जैकलीन फर्नांडीज! 200 करोड़ की ठगी मामले में ED के कड़े सवालों का कर रही है सामना


<-- ADVERTISEMENT -->



प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने वाली उड़ान पर सवार होने से रोके जाने के दो दिन बाद जैकलीन फर्नांडीज कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश हुई। ईडी द्वारा जैकलीन फर्नांडीज से कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में की जा रही है। रविवार को ईडी द्वारा उनके खिलाफ जारी किए गए लुक-आउट-सर्कुलर के आधार पर, जैकलीन को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों द्वारा देश से बाहर जाने से कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था। हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट में ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन फर्नांडीज की संलिप्तता का जिक्र किया था।
 

इसे भी पढ़ें: केदारनाथ फिल्म को हुए तीन साल पूरे, सारा ने सुशांत को बताया बेहद मददगार सह-कलाकार


इंडिया टुडे पर छपी खबरों के अनुसार सुकेश ने जेल में रहने के दौरान जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये से अधिक का उपहार भेजा था। सूत्रों ने कहा कि सुकेश ने जैकलीन के लिए मुंबई से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की, जब वह जमानत पर बाहर थे। ईडी को यह भी संदेह है कि सुकेश ने एक व्यवसायी की पत्नी से जबरन वसूली की, जो बड़ी राशि जैकलीन फर्नांडीज को दी गई थी। हालांकि, जैकलीन ने कहा है कि वह एक पीड़ित है और उसने जांचकर्ताओं के साथ सहयोग बढ़ाया है।
 

इसे भी पढ़ें: मिनी ड्रेस पहनकर बाहर निकलीं जान्हवी कपूर, आया हवा का झोंका और खुली रह गईं फैंस की आंखें


एजेंसी ने जैकलीन को ताजा समन जारी कर उन्हें आठ दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। अधिकारियों नेयह जानकारी दी थी कि ईडी जैकलीन से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चल रही धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ करेगी। अधिकारियों ने बताया कि अभिनेत्री को बुधवार को एजेंसी के समक्ष पेश होकर सवालों के जवाब देने और अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। 

प्रवर्तन निदेशालय पहले भी इस मामले के संबंध में दो बार जैकलीन से पूछताछ कर चुका है। गौरतलब है कि ईडी ने चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी। एजेंसी ने शनिवार को इस मामले में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें चंद्रशेखर, उसकी पत्नी और छह अन्य को नामजद किया। आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को कई महंगे उपहार दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कुछ रसूखदार लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: