एक नहीं तीन बार हुई है शाहरुख खान की शादी, बहुत कम लोग ही जानते होंगे इसके पीछे का पूरा सच - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एक नहीं तीन बार हुई है शाहरुख खान की शादी, बहुत कम लोग ही जानते होंगे इसके पीछे का पूरा सच

एक नहीं तीन बार हुई है शाहरुख खान की शादी, बहुत कम लोग ही जानते होंगे इसके पीछे का पूरा सच

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किंग खान यानी कि शाहरुख खान को कौन नहीं जानता है. इनकी एक्टिंग और डांस के सभी दीवाने हैं. लेकिन आज के दिन हम शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान के बारे में बात करने जा रहे हैं. आज गौरी खान 48 वां जन्मदिन मना रही है. गौरी खान ने शाहरुख खान का बॉलीवुड में स्ट्रगल के दिनों में पूरा साथ दिया था. लेकिन शाहरुख खान के कई ऐसे फैंसी होंगे जिन्हें यह नहीं मालूम होगा कि शाहरुख खान की एक नहीं बल्कि 3 बार शादी हुई थी.



हम आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान की पत्नी गौरी खान आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रही है. गौरी खान बॉलीवुड की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध स्टार वाइफ मानी जाती है. हम आपको यहां बता दें कि हाल ही में Forbs Magazine ने सबसे पावरफुल महिला उद्योगपति महिलाओं की सूची जारी की जिसमें गौरी खान ने अपना स्थान शीर्ष 50 उद्योगपति महिलाओं में अपना नाम दर्ज कराने में सफलता हासिल की है.


शाहरुख खान और गौरी ने एक नहीं बल्कि 3 बार शादी की थी. सबसे पहले उन्होंने कोर्ट में जाकर कोर्ट मैरिज किया उसके बाद पूरे धूमधाम से मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह भी पढ़ा. और अंत में उन्होंने हिंदू धर्म के मुताबिक बैंड बाजा के साथ पूरे धूमधाम से शादी भी की. हम यहां पर आपको याद दिला दें कि गौरी खान और शाहरुख खान की शादी साल 1991 में हुई थी. गौरी ने शाहरुख खान की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी और इसके बाद गौरी ने शाहरुख के संघर्षों के दिनों में काफी साथ दिया था, जिसकी वजह से इन दोनों के बीच करीब या काफी बढ़ती चली गई.

उस वक्त शाहरुख 19 साल और गौरी 14 साल की थी. शाहरुख खान के जीवन पर आधारित बायोग्राफी “शाहरुख केन” जिससे मुस्ताक शेख ने लिखा है में शाहरुख लिखते हैं एक दिन मैंने गौरी को उसके घर छोड़ा, जैसे ही वह गाड़ी से उतरे तो मैंने उनसे कहा- मैं तुमसे शादी करूंगा? इसके बाद मैंने बिना उसका जवाब सुने वहां से चला आया.


यह भी पढ़ें - लॉक डाउन के बीच ब्यूटी टिप्स दे रही है रवीना टंडन, बताया हाथों को कोमल रखने का घरेलू नुस्खा

पत्रकारों से बात करने के दौरान एक बार शाहरुख खान ने बताया था कि शादी के बाद उन्होंने अपने पत्नी गौरी को लेकर हेमा मालिनी से मिलाने ले गए थे, लेकिन वह नहीं मिली. शाहरुख खान कहते हैं यह दिन इंडस्ट्री में हमारे लिए काफी अपमान का दिन था. यह गौरी की सुहागरात थी जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे में किसी का इंतजार करते हुए कटी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: