जब शादी के अगले ही दिन इस एक्ट्रेस ने की थी विधवा बनने की तैयारी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब शादी के अगले ही दिन इस एक्ट्रेस ने की थी विधवा बनने की तैयारी


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत हसीनाएं हैं जिन्हें देखकर आंखें थम जाती हैं। कई हसीनाओं ने बॉलीवुड में अपना काफी अच्छा नाम बनाया है जिन्हें देखकर फैंस उनके दीवाने हो जाते हैं। ऐसा ही एक नाम है हेमा मालिनी जी का। हेमा मालिनी बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपने पांच दशक से अधिक के करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने आप को बार-बार साबित किया है और अपने अभिनय कौशल के लिए उनकी प्रशंसा भी की जाती है। जहां एक तरफ हेमा मालिनी को देखकर सभी एक्टर अपना दिल हार जाते हैं। वहीं हेमा मालिनी को देखकर अभिनेता धर्मेंद्र भी इन पर दिल हार बैठे।

ड्रीमगर्ल यानि की हेमा मालिनी ने बॉलीवुड दुनिया में काफी लंबा समय व्यतीत किया है। उन्होंने अपने करियर में काफी सारी सुपरहिट फिल्में की हैं। जिन्हें देखकर इनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ गई है। यह बात तो सभी को पता है कि हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की है। जिसे लेकर वह काफी चर्चाओं में रहती हैं। 1980 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी हुई थी हेमा मालिनी की यह पहली शादी थी और धर्मेंद्र की दूसरी शादी थी।

hema.jpg

आपको बता दें हेमा मालिनी को पता था कि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा हैं लेकिन इस बात से इन दोनों को कोई फर्क नहीं पड़ा और इन्होंने शादी कर ली। हेमा मालिनी से धर्मेंद्र करीबन 13 साल बड़े हैं। जब हेमा मालिनी की नई-नई शादी हुई है तो वह अगले ही दिन अपने फिल्म सेट पर पहुंच गई तो उन्हें पता चला कि क्रांति फिल्म में उन्हें सफेद साड़ी पहने विधवा का रोल अदा करना है। यह सुनकर हेमा मालिनी नाराज हो गई और उन्होंने जानकर उस दिन यह शूटिंग नहीं की। वहां मनोज कुमार ने इन्हें किसी गलती के लिए बहुत डांट भी लगाई थी।

यह भी पढ़ें- ये 3 एक्ट्रेस हैं ऐश्वर्या राय बच्चन की कट्टर दुश्मन, शक्ल देखना तो दूर नाम सुनना भी नहीं पसंद

जानकारी के लिए बता दे, कि हेमा मालिनी उस समय 2 फिल्मों की एक साथ शूटिंग में काफी बिजी थी। इन फिल्मों का नाम था ‘क्रांति’ और ‘रजिया सुल्तान’। 1981 में जहां क्रांति फिल्म सुपरहिट हुई थी। वहीं 1983 में रजिया सुल्तान फ्लॉप हो गई थी। हिंदी सिनेमा की क्रांति फिल्म काफी शानदार और सुपरहिट मानी जाती है। इस फिल्म में हेमा मालिनी के अलावा काफी बड़े-बड़े कलाकार शामिल थे। हेमा मालिनी क्रांति फिल्म के बजाय रजिया सुल्तान को ज्यादा अहमियत दे रही थी। उनके इस तरह की जल्दबाजी को देखते हुए और मनोज कुमार को बिना बताए दूसरे फिल्म के लिए हां कर देना उन्हें पसंद नहीं आया और वह उनसे नाराज भी हो गए थे।

दूसरी ओर, जब रजिया सुल्तान के निर्देशक कमाल अमरोही को इस घटना के बारे में पता चला, तो वह परेशान हो गए और उन्होंने मनोज कुमार से भी इस बारे में पूछताछ की। इस पर, कुमार ने समझाया कि हेमा ने क्रांति के लिए अपनी तिथियां दी थीं, लेकिन उन्हें उसी समय किसी अन्य फिल्म की शूटिंग नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा, रोटी कपड़ा और मकान स्टार ने इस बात पर भी जोर दिया कि अगर उन्हें दूसरी फिल्म की शूटिंग करनी है, तो निर्देशक को कम से कम उनसे बात करनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें-जब अमिताभ बच्चन से डर गईं थीं करीना कपूर, बिग बी ने सेट पर धोए थे पैर




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: