Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स 2021 में ‘स्कैम 1992’ को सबसे ज्यादा नामांकन मिले


<-- ADVERTISEMENT -->




मुंबई। फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स के लिए सबसे ज्यादा नामांकन हासिल करने वालों में हंसल मेहता निर्देशित ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ अव्वल रही। इनका ऐलान बुधवार को किया गया है। इस साल नौ दिसंबर को मुंबई में एक कार्यक्रम में यह फिल्मफेयर पुरस्कार दिए जाएंगे। अगस्त 2020 से जुलाई 2021 के बीच भारतीय ओटीटी (डिजिटल) मंच पर प्रदर्शित हिंदी के सर्वश्रेष्ठ वेब ऑरिजिनल शो और फिल्मों को इसके तहत पुरस्कृत किया जाएगा ‘स्कैम 1992’ ने सभी श्रेणियों में 14 नामांकन हासिल किए। इसके बाद ‘मिर्ज़ापुर’ को 13और ‘द फैमली मैन’ के दूसरे सीज़न को 12 नामांकन मिले।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में भी Omicron की तस्तक? जोखिम वाले देश से लौटे छह और अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड से संक्रमित पाए गए

‘माई ग्लैम फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स 2021’ के लिए दर्शकों के वोट के आधार पर नामांकन का चयन किया गया है। इस साल नौ दिसंबर को मुंबई में एक कार्यक्रम में यह फिल्मफेयर पुरस्कार दिए जाएंगे और इसमें भारत सरकार की ओर से जारी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ सीरीज़ (ड्रामा) श्रेणी में अमेज़न के द फैमिली मैन व मिर्जापुर को, सोनी लिव के स्कैम 1992 को, डिज्नी प्लस हॉटस्टार ओरिजिनल के क्रिमिनल जस्टिस: बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स और ग्राहण के साथ-साथ एमएक्स प्लेयर के आश्रम को नामांकित किया गया है। सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों की श्रेणी में, ‘द फैमली मैन’ के लिए निदिमोरू, कृष्णा डीके और सुपरन एस वर्मा की टीम को नामांकित किया गया है। इसी के साथ गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई ( मिर्जापुर ), हंसल मेहता और जय मेहता ( स्कैम 1992 ), प्रकाश झा ( आश्रम ), रोहन सिप्पी और अर्जुन मुखर्जी ( क्रिमिनल जस्टिस: बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स ) और रंजन चंदेल ( ग्रहण ) को नामाकंन मिला है।

इसे भी पढ़ें: भारत जब भी संयम दिखाता है तो पाकिस्तान उसे कमजोरी समझता है: मनीष तिवारी

मनोज बाजपेयी, बॉबी देओल, प्रतीक गांधी, पंकज त्रिपाठी, अतुल कुलकर्णी और अंशुमन पुष्कर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (ड्रामा) के लिए नामांकन मिला है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री(ड्रामा) श्रेणी में समांथा रुथ प्रभु, कृति कुल्हारी, हुमा कुरैशी, श्वेता त्रिपाठी, श्रेया धनवंतरी और जोया हुसैन को नामांकन मिला है। ओटीटी फिल्म की श्रेणी में नेटफ्लिक्स फिल्में अजीब दास्तान , रे और सीरियस मेन के साथ-साथ मी रकसम , स्टेट ऑफ सीज - टेरर अटैक और कागज़ शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की दौड़ मे पंकज त्रिपाठी, नसीरुद्दीन शाह, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बॉबी देओल, मनोज बाजपेयी और मानव कौल शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में काजोल, ऋचा चड्ढा, सान्या मल्होत्रा, रत्ना पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा और अदिति शर्मा को नामांकित किया गया है।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: