15साल बड़ी लड़की से नसीरुद्दीन शाह ने की थी पहली शादी, जानिए नसरुद्दीन से जुड़ी रोचक बातें - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

15साल बड़ी लड़की से नसीरुद्दीन शाह ने की थी पहली शादी, जानिए नसरुद्दीन से जुड़ी रोचक बातें

जन्मदिन विशेष: बॉलीवुड के अनुभवी एवं मंझे कलाकार नसीरुद्दीन शाह का आज 68 वां जन्मदिन है. इस दिग्गज अभिनेता का जन्म 20 जुलाई 1979 को उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव बाराबंकी में हुआ था. बचपन से ही नसीरुद्दीन शाह है बेहद नटखट और उद्यमी बालकों में से एक थे. साल 1980 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले नसीरुद्दीन की एक्टिंग की तारीफ जितनी भी की जाए कम ही होगी.

<-- ADVERTISEMENT -->



जन्मदिन विशेष: बॉलीवुड के अनुभवी एवं मंझे कलाकार नसीरुद्दीन शाह का आज 68 वां जन्मदिन है. इस दिग्गज अभिनेता का जन्म 20 जुलाई 1979 को उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव बाराबंकी में हुआ था. बचपन से ही नसीरुद्दीन शाह है बेहद नटखट और उद्यमी बालकों में से एक थे. साल 1980 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले नसीरुद्दीन की एक्टिंग की तारीफ जितनी भी की जाए कम ही होगी.

Third party image reference
हम आपको बता दें कि अपने बेहतरीन अदाकारी के लिए इन्हें भारत के तरफ से पद्मभूषण से नवाजा भी जा चुका है. तो चलिए हम उनके जन्मदिन के दिन उनसे जुड़ी कुछ पर्सनल लाइफ की बातें आपके साथ शेयर करते हैं. जिसे पढ़ना वाकई बेहद दिलचस्प होगा.

Third party image reference
उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में आई फिल्म निशांत से की थी इस फिल्म में उनका कुछ बड़ा योगदान नहीं था लेकिन उस छोटे से रोल के लिए हैं उन्हें हम लोगों ने काफी सराहा था. इस छोटे से रोल की वजह से नसीरुद्दीन सिनेप्रेमिओं की नजर में आ गए थे. यहां हम आपको बता दें कि महज 18 साल की उम्र में ही नसीरुद्दीन शाह ने राजकुमार और हेमा मालिनी की फिल्म सपनों के सौदागर में भी काम किया था.

Third party image reference
नसीरुद्दीन के पिता आर्मी अफसर थे जबकि मां एक ग्रहणी थी. 20 साल की उम्र में नसीरुद्दीन शाह ने खुद से 15 साल बड़ी मनारा सीकरी से शादी की थी. हम आपको बता दें कि मनारा सिकरी को फिल्म जगत में परवीन मुराद के नाम से भी जाना जाता था. और इसी वजह से नसीरुद्दीन शाह को अपने पिता से मार भी पड़ी थी. जब नसीरुद्दीन शाह ने अपने घरवालों से बनारस से शादी करने की बात कही तो इस बात से नाराज होकर उनके पिता ने उन्हें घर से भी निकाल दिया था.

Third party image reference
घरवालों के मना करने के बाद भी नसीरुद्दीन शाह ने मनारा से शादी कर ली और शादी के एक साल बाद ही नसीरुद्दीन शाह की एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने हीबा शाह रखा.हीबा के जन्म के 1साल बाद ही नसीरुद्दीन और मनारा के बीच अनुबंध चालू हो गई और वह अलग रहने लगे. और साल 1982 में इन दोनों ने तलाक ले ली.

Third party image reference
इसके बाद मनारा हीबा को लेकर ईरान चली गई. जब हीबा अपने होश संभाला तो वह अपनी मां को छोड़कर अपने पिता के साथ रहने के लिए भारत लौट आए. जब वह भारत लौटे तब नसरुद्दीन शाह ने दूसरी शादी कर ली थी. हीबा अब अपने पिता, सौतेली मां और सौतेले भाई बहनों के साथ भारत में ही रहती हैं. साले 1982 में नसीरुद्दीन शाह ने रत्ना पाठक के साथ बड़ी सादगी से शादी रचा ली.

बॉलीवुड जगत से जुड़ी चटपटी खबरें रोजाना पढ़ने के लिए बैक टू बॉलीवुड को फॉलो करना ना भूलें. धन्यवाद



<-- ADVERTISEMENT -->

backtobollywood

bollywood

Celebs Gossips

Entertainment

latest

Post A Comment:

0 comments: