Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कौन हैं Radhika Merchant: अंबानी परिवार की सबसे छोटी बहू के बारे में सब कुछ

कौन हैं Radhika Merchant: अंबानी परिवार की सबसे छोटी बहू के बारे में सब कुछ | Who is Radhika Merchant.

<-- ADVERTISEMENT -->




Who is Radhika Merchant

कौन हैं Radhika Merchant: अंबानी परिवार की सबसे छोटी बहू के बारे में सब कुछ | Who is Radhika Merchant: All about Ambani family Youngest Daughter-in-law | राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार की सबसे छोटी बहू हैं। जानिए राधिका मर्चेंट फैमिली और पर्सनल लाइफ के बारे में।

हाल ही में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की रोका सेरेमनी राधिका मर्चेंट के साथ हुई। समारोह गुरुवार को राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुआ।

अनंत और राधिका ने कुछ साल पहले सगाई की थी और तब से राधिका को अंबानी परिवार द्वारा आयोजित विभिन्न अवसरों पर देखा गया है। राधिका ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, और आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी के समय भी पारिवारिक अनुष्ठानों का हिस्सा थीं।

रोका समारोह करीबी परिवार और दोस्तों की उपस्थिति में हुआ और बाद में जोड़े ने मंदिर के पुजारियों से आशीर्वाद लिया। सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग कपल को आशीर्वाद दे रहे हैं।

कौन हैं राधिका मर्चेंट? ( Who is Radhika Merchant? )

Radhika-anant-engagement-pics

राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर को वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट के घर हुआ था। उनके पिता एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं, जो एक निजी स्वामित्व वाली दवा समूह है और वह देश के सबसे अमीर व्यापारियों में से एक हैं। एनकोर हेल्थकेयर की निदेशक अंजलि मर्चेंट मैथिजिया राधिका की बड़ी बहन हैं।

राधिका मर्चेंट शैक्षिक योग्यता ( Radhika Merchant Educational Qualification )


राधिका ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूलों में की और बाद में वह École Mondiale World School में चली गईं। उसके बाद राधिका ने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से अपना आईबी डिप्लोमा पूरा किया। राधिका ने साल 2017 में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया था।

राधिका मर्चेंट करियर ( Radhika Merchant Career )


राधिका ने अपने करियर की शुरुआत से ही कई तरह की इंटर्नशिप की। अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, राधिका रियल एस्टेट एजेंसी इस्प्रावा में शामिल हो गईं, जो लक्जरी घरों के निर्माण और डिजाइन में माहिर हैं।

वर्तमान में, वह अपनी मूल कंपनी के साथ अपने पिता वीरेन मर्चेंट की अध्यक्षता वाली दवा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक के रूप में काम कर रही हैं।

राधिका मर्चेंट क्लासिकल डांसर ( Radhika Merchant Classical Dancer )

Radhika-merchant-with-parents-in-laws

राधिका मर्चेंट भी अपनी होने वाली सास नीता अंबानी की तरह एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं। मर्चेंट को मुंबई स्थित नृत्य अकादमी श्री निभा आर्ट्स से गुरु भावना ठाकर के साथ प्रशिक्षित किया गया है। राधिका ने आठ साल तक शास्त्रीय नृत्य का प्रशिक्षण लिया।

कुछ महीने पहले, राधिका के लिए अपना प्यार दिखाने के लिए, नीता और मुकेश अंबानी ने मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में एक भव्य अरंगेत्रम समारोह की मेजबानी की, जिसमें कई मशहूर हस्तियों और खेल हस्तियों ने भाग लिया।

राधिका और अनंत अंबानी की शादी की तारीख

राधिका और अनंत अंबानी की शादी की तारीख

राधिका और अनंत अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं क्योंकि अब दोनों का तलाक हो चुका है। हालांकि इनकी शादी की तारीखों का खुलासा नहीं हुआ है। एक इंटरव्यू में, उनके परिवारों ने कहा कि अनंत और राधिका दोनों एक-दूसरे को सालों से जानते हैं और जल्द ही शादी करेंगे।

Q. अनंत अंबानी की मंगेतर कौन है?

उत्तर. राधिका मर्चेंट अनंत अंबानी की मंगेतर हैं।

Q. राधिका मर्चेंट की उम्र क्या है?

उत्तर. राधिका मर्चेंट 24 साल की हैं।

Q. राधिका मर्चन का पेशा क्या है?

उत्तर. राधिका एक व्यवसायी महिला हैं और वर्तमान में, वह एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक हैं।

Q. राधिका मर्चेंट के माता-पिता कौन हैं?

उत्तर. वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट राधिका मर्चेंट के माता-पिता हैं।

Q. राधिका मर्चेंट के पिता का बिजनेस क्या है?

उत्तर. राधिका के पिता एक निजी स्वामित्व वाले दवा समूह एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: