माधुरी की वजह से कई एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट की थी यश जी की फिल्म दिल तो पागल है, ये थी वजह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

माधुरी की वजह से कई एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट की थी यश जी की फिल्म दिल तो पागल है, ये थी वजह

माधुरी की वजह से कई एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट की थी यश जी की फिल्म दिल तो पागल है, ये थी वजह

<-- ADVERTISEMENT -->




शाहरुख़ (Sharukh Khan) और माधुरी (Madhuri Dixit) साथ में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके है। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती है जिनका नाम इतिहास में दर्ज हो जाता है। हर फिल्म से जुड़ा कोई ना कोई किस्सा होता है। लेकिन इनमें से कई फिल्मों के किस्सों से आप शायद ही वाकिफ होते है। ऐसे में हम आपको यश चोपड़ा की फिल्म 'दिल तो पागल है' फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे है। दरअसल माधुरी दीक्षित की वजह से फिल्म 'दिल तो पागल है' को कई एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट कर दिया था।

जानिए विस्तार से -

पहली बार साथ आए थे शाहरुख़ और अक्षय

शाहरुख खानदिल तो पागल है वो पहली फिल्म थी जिसमें शाहरुख़ और अक्षय ने पहली बार साथ में स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। इस फिल्म में रोमांस के बादशाह शाहरुख़ के साथ माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे। फिल्म में बतौर लीड स्टार्स शाहरुख़ और माधुरी को पहले साइन कर लिया गया था। यश चोपड़ा ने करिश्मा कपूर वाला किरदार सबसे पहले करिश्मा कपूर को ही ऑफर किया था। लेकिन करिश्मा ने उस समय इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था।

माधुरी की वजह से कई एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट की थी दिल तो पागल है


करिश्मा के बाद इस रोल को मनीषा कोईराला, जूही चावला और काजोल के साथ कई एक्ट्रेसेस को ऑफर किया गया। लेकिन सभी एक्ट्रेसेस ने इस रोल को करने से इनकार कर दिया। जिसकी वजह ये थी की कोई भी एक्ट्रेस फिल्म में सैकंड लीड रोल नहीं करना चाहती थी। जिसके बाद आखिरकार करिश्मा ने इस रोल के लिए हां कह दिया। करिश्मा का ये फैसला सही साबित हुआ। क्योंकि दिल तो पागल है के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

यह भी पढ़ें -


बेस्ट रोमांटिक फिल्मों में शामिल है


दिल तो पागल है 31 अक्टूबर 1997 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी एक लव ट्रायंगल थी। दिल तो पागल है फिल्म में शाहरुख़ के रोमांस करने का अंदाज लोगो को बहुत पसंद आया था। साथ ही फिल्म का म्यूजिक भी जबरदस्त लोकप्रिय हुआ था। यही वजह रही की ये फिल्म रिलीज के कुछ समय बाद ही बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म बन गई थी।



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

news

Post A Comment:

0 comments: