इस बीमारी का शिकार हो गए थे ऋतिक रोशन, डॉक्टर ने कहा था कभी नहीं कर पाएंगे डांस - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इस बीमारी का शिकार हो गए थे ऋतिक रोशन, डॉक्टर ने कहा था कभी नहीं कर पाएंगे डांस

इस बीमारी का शिकार हो गए थे ऋतिक रोशन, डॉक्टर ने कहा था कभी नहीं कर पाएंगे डांस

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


hritik_roshan_dance

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन आज वो अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं। ऋतिक के फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर बर्थडे विश कर रहे हैं। अपनी स्टाइल से सबको दीवाना बनाने वाले ऋतिक ने 'कहो ना प्यार है' से लेकर 'वॉर' तक, जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। साल 2000 में रिलीज फिल्म 'कहो न प्यार है' के वक्त से ही एक्टर ऋतिक रोशन को उनके जबरदस्त डांस और एक्टिंग स्किल्स के लिए जाना जाता रहा है। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब ऋतिक को डॉक्टर्स ने ये कह दिया था कि वह कभी डांस या फिर एक्शन सीन्स नहीं कर पाएंगे।

रीढ़ की हड्डी से संबंधित बिमारी से पीड़ित थे ऋतिक
दरअसल, 20 साल की उम्र में ऋतिक को स्कोलियोसिस नाम की बीमारी हो गई थी। इस वजह से डॉक्टर ने उन्हें कहा था कि वो आगे चलकर डांस नहीं कर पाएंगे। ये बीमारी रीढ़ की हड्डी से संबंधित थी, जिसमें हड्डी सीधी ना रहकर एक तरफ झुक जाती है। इस बीमारी के बारे में पता चलने के एक साल बाद ऋतिक ने निराश हो गए थे। मगर उन्होंने डॉक्टर की बात को चैलेंज की तरह लिया और अपनी सेहत की देखभाल करनी शुरू कर दी। उन्होंने जॉगिंग की मदद से खुद पर काम किया और ठीक हो गए।

बचपन से था डांस का शौक
ऋतिक को बचपन से ही डांस का बहुत शौक है। ऋतिक ने एक इंटरव्यू में बताया, "मेरे लिए यह शॉकिंग था क्योंकि जिस फील्ड में मैंने कदम रखा था, वहां एक्शन और डांस जरूरी हिस्सा है। मैंने डॉक्टर्स की बात को चैलेंज की तरह लिया और ऐसी फिल्में करने के लिए अपनी सेहत की देखभाल करनी शुरू की। मेरे लिए 25 फिल्मों में डांस करना, एक्शन करना और उन डायलॉग्स को बोलना सपने जैसा है।"

सितंबर में रिलीज होगी नई फिल्म
बता दें, ऋतिक रोशन ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें 6 फिल्मफेयर और सर्वश्रेष्ठ एक्टर के 4 पुरस्कार शामिल हैं। साल 2019 में उन्हें सेक्सिएस्ट एशियन मेल घोषित किया गया था। 2019 में उन्हें दुनिया का मोस्ट हैंडसम मैन चुना गया था। वहीं, बात करें उनकी आने वाली फिल्म की तो 'फाइटर' 8 सितंबर 2023 को रिलीज होने वाली है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: