Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

एक नहीं तीन बार हुई है शाहरुख खान की शादी, बहुत कम लोग ही जानते होंगे इसके पीछे का पूरा सच

गौरी खान जन्मदिन: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किंग खान यानी कि शाहरुख खान को कौन नहीं जानता है. इनकी एक्टिंग और डांस के सभी दीवाने हैं. लेकिन आज के दिन हम शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान के बारे में बात करने जा रहे हैं. आज गौरी खान 48 वां जन्मदिन मना रही है. गौरी खान ने शाहरुख खान का बॉलीवुड में स्ट्रगल के दिनों में पूरा साथ दिया था. लेकिन शाहरुख खान के कई ऐसे फैंसी होंगे जिन्हें यह नहीं मालूम होगा कि शाहरुख खान की एक नहीं बल्कि 3 बार शादी हुई थी.

<-- ADVERTISEMENT -->




गौरी खान जन्मदिन: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किंग खान यानी कि शाहरुख खान को कौन नहीं जानता है. इनकी एक्टिंग और डांस के सभी दीवाने हैं. लेकिन आज के दिन हम शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान के बारे में बात करने जा रहे हैं. आज गौरी खान 48 वां जन्मदिन मना रही है. गौरी खान ने शाहरुख खान का बॉलीवुड में स्ट्रगल के दिनों में पूरा साथ दिया था. लेकिन शाहरुख खान के कई ऐसे फैंसी होंगे जिन्हें यह नहीं मालूम होगा कि शाहरुख खान की एक नहीं बल्कि 3 बार शादी हुई थी.

Third party image reference
हम आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान की पत्नी गौरी खान आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रही है. गौरी खान बॉलीवुड की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध स्टार वाइफ मानी जाती है. हम आपको यहां बता दें कि हाल ही में Forbs Magazine ने सबसे पावरफुल महिला उद्योगपति महिलाओं की सूची जारी की जिसमें गौरी खान ने अपना स्थान शीर्ष 50 उद्योगपति महिलाओं में अपना नाम दर्ज कराने में सफलता हासिल की है.

Third party image reference
शाहरुख खान और गौरी ने एक नहीं बल्कि 3 बार शादी की थी. सबसे पहले उन्होंने कोर्ट में जाकर कोर्ट मैरिज किया उसके बाद पूरे धूमधाम से मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह भी पढ़ा. और अंत में उन्होंने हिंदू धर्म के मुताबिक बैंड बाजा के साथ पूरे धूमधाम से शादी भी की. हम यहां पर आपको याद दिला दें कि गौरी खान और शाहरुख खान की शादी साल 1991 में हुई थी. गौरी ने शाहरुख खान की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी और इसके बाद गौरी ने शाहरुख के संघर्षों के दिनों में काफी साथ दिया था, जिसकी वजह से इन दोनों के बीच करीब या काफी बढ़ती चली गई.

Third party image reference
उस वक्त शाहरुख 19 साल और गौरी 14 साल की थी. शाहरुख खान के जीवन पर आधारित बायोग्राफी “शाहरुख केन” जिससे मुस्ताक शेख ने लिखा है में शाहरुख लिखते हैं एक दिन मैंने गौरी को उसके घर छोड़ा, जैसे ही वह गाड़ी से उतरे तो मैंने उनसे कहा- मैं तुमसे शादी करूंगा? इसके बाद मैंने बिना उसका जवाब सुने वहां से चला आया.

Third party image reference
पत्रकारों से बात करने के दौरान एक बार शाहरुख खान ने बताया था कि शादी के बाद उन्होंने अपने पत्नी गौरी को लेकर हेमा मालिनी से मिलाने ले गए थे, लेकिन वह नहीं मिली. शाहरुख खान कहते हैं यह दिन इंडस्ट्री में हमारे लिए काफी अपमान का दिन था. यह गौरी की सुहागरात थी जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे में किसी का इंतजार करते हुए कटी.



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: