Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बेहद गरीबी में बीता था गोविंदा का बचपन, 5 स्टार होटल में नौकरी करना चाहते थे लेकिन इंग्लिश ना आने के चलते नहीं मिला काम


<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड एक्टर गोविंदा 21 दिसंबर को अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं। गोविंदा को अपे बेहतरीन डांसिंग स्किल्स और एक्टिंग के लिए जाना जाता है। 80-90 के दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दीं और फिल्मी दुनिया पर छा गए। गोविंदा का जन्म एक्टर कपल के यहां हुआ था।

गरीबी में बीता बचपन

उनके पिता अरुण आहूजा ने तकरीबन 40 फिल्मों में काम करने के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। वहीं, गोविंदा की मां निर्मला देवी जानी-मानी क्लासिकल सिंगर और अभिनेत्री थीं। इसके बावजूद गोविंदा का बचपन गरीबी में बीता और उन्हें काफी स्ट्रगल करनी पड़ी। दरअसल, गोविंदा के जन्म से पहले पिता के डूबते फिल्मी करियर ने पूरी फैमिली को बर्बादी के रास्ते पर पहुंचा दिया था।

पूरा परिवार मुंबई के पॉश इलाके कार्टर रोड में रहता था लेकिन पिता के पिटे करियर के कारण वो घर बिक गया और पूरे परिवार को मुंबई के विरार इलाके के छोटे से घर में गुजारा करना पड़ा। इसी घर में गोविंदा का जन्म हुआ था।

कुछ सालों पहले एक इंटरव्यू में गोविंदा ने अपनी स्ट्रगल पर खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया था कि मां को घर चलाने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ती थी। उनके पिता नाकामयाबी से बुरी तरह हिल गए थे।

नौकरी के लिए खाए धक्के

घर की खराब आर्थिक स्थिति के चलते गोविंदा जब बड़े हुए तो उन्होंने नौकरी पाने के लिए बहुत पापड़ बेले। कॉमर्स में ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद एक बार वह मुंबई के होटल ताज में वह स्टीवर्ट की नौकरी का इंटरव्यू देने गए लेकिन उन्हें यह नौकरी नहीं मिली। गोविंदा ने बताया था-मुझे यह नौकरी नहीं मिली क्योंकि मैं इंग्लिश नहीं बोल पाता था। मैंने इंटरव्यू में इंग्लिश में बात नहीं की थी।

मां की स्ट्रगल देख होती थी तकलीफ

इंटरव्यू में आगे गोविंदा ने अपनी मां की स्ट्रगल पर बात करते हुए कहा था, अनेक ऐसी बातें थीं जो चुभती थीं। कई बार आप ये देखते हो कि बुरे दौर में कोई अपना अकेले इतनी स्ट्रगल कर रहा है, खासकर एक महिला और मां जिसके छह बच्चे हैं। वो हर चीज को अपने दम पर कर रही है। परिवार की गरिमा भी बनाए हुए है, चार बेटियों की शादी की है, यह सब बेहद कठिन है। मैं अपनी मां को ऐसे देख बहुत दुखी होता था और इसे जल्द ही बदलना चाहता था। गोविंदा ने 22 साल की उम्र में फिल्म इल्जाम से डेब्यू किया था और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
When Govinda tried to get a job at a 5-star hotel, failed as ‘he couldn’t speak English’

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: