आमना शरीफ से लेकर आसिफ शेफ तक, बॉलीवुड में फ्लॉप होकर इन सेलेब्स ने किया टेलीविजन का रुख - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आमना शरीफ से लेकर आसिफ शेफ तक, बॉलीवुड में फ्लॉप होकर इन सेलेब्स ने किया टेलीविजन का रुख


<-- ADVERTISEMENT -->



सुशांत सिंह राजपूत, अंकिता लोखंडे और यामी गौतम जैसे कई कलाकार टेलीविजन से एक्टिंग करियर की शुरुआत कर बॉलीवुड में पहचान बना चुके हैं। लेकिन कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड में असफल होने के बाद अब टेलीविजन शोज के जरिए अपने डूबते करियर को बचा रहे हैं। आइए देखते हैं कौन हैं ये कलाकार-

आमना शरीफ

38 साल की आमना शरीफ ने कहीं तो होगा, कसौटी जिंदगी की जैसे शोज से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर चुकीं आमना शरीफ ने साल 2009 में फिल्म आलू चाट से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली फिल्म में लीड रोल निभा चुकीं एक्ट्रेस आओ विश करें और एक विलेज जैसी फिल्मों मे साइड रोल में नजर आई थीं। इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2020 में दोबारा टेलीविजन पर वापसी की। आमना पॉपुलर शो कसौटी जिंदगी के में कोमलिका के किरदार में आई जिन्हें काफी पसंद किया गया था।

अनीता हंसनंदानी

फिल्म ताल से साल 1999 में बॉलीवुड फिल्म में नजर आने वाली अनीता को टेलीविजन शो हरे कांच की चूडियां से घर घर पहचान मिली थी। एक्ट्रेस कुछ शोज में नजर आने के बाद कुछ तो है, कृष्णा कॉटेज और कोई आप सा जैसी फिल्मों में नजर आईं हैं। गिनी चुनी फिल्मों के बाद अनीता बॉलीवुड की एक साइड एक्ट्रेस बनकर रह गईं। बाद में एक्ट्रेस ने काव्यांजलि शो से दोबारा टेलीविजन इंडस्ट्री में वापसी की थी जिसके लिए उन्हें खूब सराहना मिली। फिलहाल एक्ट्रेस नागिन 5 शो का हिस्सा हैं।

करण सिंह ग्रोवर

पिछले 15 सालों से टेलीविजन इंडस्ट्री की जाना माना हिस्सा रहे करण सिंह ग्रोवर ने साल 2015 में फिल्म अलोन से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद एक्टर ने अपनी को-स्टार बिपाशा बासु से शादी की थी। इसी साल उनकी हेट स्टोरी 3 फिल्म भी रिलीज हुई जिसमें एक्टर का इंटेंस लुक नजर आया। दो फिल्मों के बाद करण सिंह ग्रोवर ने एकता कपूर के शो कसौटी जिंदगी के में मिस्टर बजाज का रोल निभाया था। इस रोल में करण को काफी पसंद किया गया। हालांकि वेब फिल्म डेंजरस और अन्य प्रोजेक्ट के लिए करण ने ये शो बीच में ही छोड़ दिया था।

आसिफ शेख

साल 1988 में रामा ओ रामा फिल्म से एक्टिंग करियर शुरू करने वाले आसिफ शेख करण अर्जुन, छोटे सरकार, और प्यार हो गया, हसीना मान जाएगी, प्यार किया तो डरना क्या जैसी कई फिल्मों में नजर आए हैं। फिल्मों के साथ ही आसिफ कई टीवी शोज का हिस्सा भी रहे हैं। लंबे करियर के बाद एक्टर 2015 में शुरू हुए कॉमेडी ड्रामा शो भाबीजी घर पर हैं का हिस्सा बने जिससे उन्हें घर-घर पसंद किया जाने लगा। शो में विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभाकर आसिफ शेख पिछले पांच सालों से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं।

हिमानी शिवपुरी

परदेस, हम साथ-साथ हैं जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुकीं हिमानी शिवपुरी इन दिनों टेलीविजन शो हप्पू की उलटन पलटन में नजर आ रही हैं। शो में एक्ट्रेस हप्पू सिंह की मां कटोरी देवी के किरदार में हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला

बालिका वधू फेम एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने फिल्म हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म के बाद एक्टर के हाथ कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं लगी जिसके बाद उन्होंने दोबारा दिल से दिल तक शो से टेलीविजन इंडस्ट्री में वापसी की। इसके बाद सिद्धार्थ पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस 13 के विजेता भी रहे हैं। जल्द ही एक्टर ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 वेब सीरीज में नजर आएंगे।

करणवीर शर्मा

साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म जिद से बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले करणवीर शर्मा जल्द ही टीवी शो शौर्या और अनोखी की कहानी में नजर आने वाले हैं। इससे पहले एक्टर सब टीवी के शो मंगलम दंगलम का हिस्सा थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From Aamna Sharif to Asif Chef, these celebs Moved to television after flop bollywood career

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: