75 फीसदी तक खराब हो चुका है अमिताभ बच्चन का लिवर, डायबिटीज से 85 किलो हो गया था सोनम का वजन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

75 फीसदी तक खराब हो चुका है अमिताभ बच्चन का लिवर, डायबिटीज से 85 किलो हो गया था सोनम का वजन


<-- ADVERTISEMENT -->



‘राजनीति’ सहित कई फिल्मों में काम कर चुकीं श्रुति सेठ पिछले दिनों किसी गंभीर बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हुईं। उनकी इमरजेंसी सर्जरी हुई लेकिन इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि आखिर उन्हें कौन सी बीमारी है।

श्रुति की हालत ठीक है लेकिन उन्होंने गंभीर बीमारी से जूझने के अपने अनुभव को सोशल मीडिया पर साझा किया और जिंदगी को हल्के में ना लेने की बात कही। श्रुति से पहले भी कई सेलेब्स के गंभीर बीमारी से जूझने की खबरें आ चुकी हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर...

मुमताज को हुआ कैंसर

गुजरे जमाने की एक्ट्रेस रहीं मुमताज को ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी है। साल 2000 में उन्हें इस बीमारी का पता चला था। उन्होंने इसका इलाज करवाया। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, "मैं कैंसर से डरने वाली नहीं हूं। मरते दम तक इस बीमारी से लडूंगी।"

मुमताज के अलावा सोनाली बेंद्रे, लीजा रे, मनीषा कोइराला जैसी अभिनेत्रियां भी कैंसर से जूझ चुकी हैं और वह ठीक भी हो चुकी हैं।

सलमान खान को ट्राईजेमिनल न्यूरॉल्जिया बीमारी

सलमान खान ट्राईजेमिनल न्यूरॉल्जिया नामक बीमारी से जूझ चुके हैं, जिसका उन्होंने लंबा ट्रीटमेंट लिया। वे अब भी अक्सर इसके ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाते हैं। ये एक न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर होता है, जिसमें इंसान के चेहरे के कई हिस्सों (सिर, जबड़ा आदि) में बहुत दर्द होता है। सलमान पिछले 9-10 सालों से इस बीमारी से पीड़ित हैं।

अमिताभ को कई बीमारियां

77 साल के अमिताभ बच्चन 37 सालों से लीवर की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। 37 साले पहले फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे में उनका लीवर बुरी तरह से डैमेज हुआ था। इसका असर आज भी है और उन्हें अक्सर ही पेट में दर्द की शिकायत रहती है। उन्हें हेपेटाइटिस-बी हुआ था, जिसके चलते उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो गया। इसके अलावा उन्हें अस्थमा, लिवर सिरोसिस, टीबी, डाइवर्टिक्युलाइटिस ऑफ स्मॉल इंटेस्टाइन जैसी बीमारियां भी रही हैं।

सोनम को डायबिटीज

सोनम कपूर को लेकर कम ही लोग जानते हैं कि वो डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित रह चुकी हैं। दरअसल सोनम कम उम्र से ही डायबिटिक रही हैं। सोनम ने रोजाना इंसुलिन के डोज के अलावा खास डाइट अपनाने के बाद ही इस बीमारी पर काबू पाया है। इस बीमारी के कारण कभी उनका वजन 85 किलो से भी ज्यादा हुआ करता था। हालांकि, अब सोनम इस बीमारी से छुटकारा पा चुकी हैं और बढ़े हुए वजन से भी उन्हें निजात मिल चुकी है।

दिलीप कुमार को फेफड़ों में संक्रमण

98 साल के वेटरन एक्टर दिलीप कुमार की हालत अब ठीक है। लेकिन लंबे वक्त से वो किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके अलावा उन्हें फेफड़ों में भी संक्रमण रहता है। इस वजह से उन्हें आए दिन अस्पताल में भर्ती करना पड़ता है।

धर्मेंद्र एल्कोहलिक हैं

धर्मेंद्र भी करीब 15 सालों तक डिप्रेशन में रहे थे। इसी दौरान उन्हें शराब की लत लगी थी। धर्मेंद्र एल्कोहलिक हैं, ये सभी जानते हैं। हालांकि, वो कभी-कभी स्मोकिंग भी करते थे, जिसे अब छोड़ चुके हैं।

मिथुन को बैकपैन

मिथुन चक्रवर्ती को क्रॉनिक बैक पेन की समस्या है। पिछले साल समस्या बढ़ने पर उन्हें अमेरिका ले जाया गया था। जहां उनकी एक सर्जरी की गई। सर्जरी के बाद उन्हें थोड़ी राहत है लेकिन समस्या जड़ से खत्म नहीं हुई है। क्रॉनिक बैक पेन में गर्दन से लेकर टेलबोन तक दर्द रहता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bollywood Celebrities with Chronic Diseases

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: