'द कपिल शर्मा शो' से लेकर 'जस्सी जैसी कोई नहीं' तक, इंग्लिश शोज की कॉपी हैं ये टेलीविजन शोज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'द कपिल शर्मा शो' से लेकर 'जस्सी जैसी कोई नहीं' तक, इंग्लिश शोज की कॉपी हैं ये टेलीविजन शोज


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड में हॉलीवुड और साउथ फिल्मों की रीमेक फिल्मों का चलन कई सालों से चला आ रहा है। इससे पहले कई टीवी शोज भी फॉरेन के पॉपुलर शोज या फिल्मों की कहानी को ध्यान में रखकर बनाए जा चुके हैं। आइए जानते हैं वो कौन से शोज हैं-

द कपिल शर्मा शो- द कुमार्स एट नं 42

सोनी टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो कई सालों से दर्शकों को हंसाने का काम कर रहा है हालांकि ये कम ही लोग जानते हैं कि ये शो ब्रिटिश के पॉपुलर शो द कुमार्स एट नं 42 का हिंदी रीमेक शो है। साल 2001 में प्रसारित हुए ब्रिटिश शो में होस्ट के घर में कुछ सेलेब्स आते थे जिन्हें उनकी बूढ़ी दादी, अविवाहित बुआ और एक मोटा पड़ोसी अपनी बातों से हंसाते और परेशान करते थे। कपिल के शो का कॉन्सेप्ट इसी शो से लिया गया है।

जस्सी जैसी कोई नहीं- अग्ली बैटी

सोनी टीवी का हिट शो जस्सी जैसी कोई नहीं में मोना सिंह ने जसप्रीत वालिया का रोल प्ले किया था जिसकी बदसूरती के चलते उसे टैलेंट होने के बावजूद भी अच्छी जॉब नहीं मिलती थी। इस शो का कॉन्सेप्ट पूरी तरह अमेरिकन शो अग्ली बैटी से मिलता है।

कुमकुम भाग्य- सेंस एंड सेंसिब्लिटी

टीआरपी के मामले में टॉप 5 टीवी शोज की लिस्ट में बना रहने वाला शो कुमकुम भाग्य साल 2008 के इंग्लिश शो सेंस एंड सेंसिब्लिटी नाम के शो की कहानी पर बना है। ये कहानी जेन ऑस्टिन की नोवल से ली गई है। शो में सृति झा और शब्बीर आहलूवालिया लीड रोल में हैं जो साल 2014 से लगातार दर्शकों को इंप्रेस कर रहे हैं।

सुमित संभाल लेगा- एवरीबडी लव्स रेमंड

पॉपुलर कॉमेडी ड्रामा शो सुमित संभाल लेगा की कहानी इंग्लिश शो एवरीबडी लव्स रेमंड से ली गई है। इंग्लिश शो के कुल 9 सीजन थे जिसे 1996 में शुरू किया गया था। वहीं सुमित संभाल लेगा स्टार प्लस का शो था जिसके कुल 108 एपिसोड टेलीकास्ट हुए हैं।

मेरी आशिकी तुमसे ही- वुथरिंग हाइट्स

कलर्स टीवी का हिट ड्रामा शो मेरी आशिकी तुमसे ही पॉपुलर नोवल और ब्रिटिश टीवी सीरीज वुथरिंग हाइट्स से प्रेरित है। शो में दिखाया गया है कि एक अनाथ लड़का जिसे एक अमीर आदमी ने पाला है उसे अपने मालिक की बेटी से ही प्यार हो जाता है। शो में राधिका मदान और शक्ति अरोड़ा लीड रोल में थे।

प्यार की एक कहानी- ट्वाईलाईट

स्टार वन में सास-बहु से कुछ हट के दिखाने वाला शो प्यार की एक कहानी पूरी तरह से ट्वाईलाईट का हिंदी रीमेक है। शो में दिखाया गया है कि कैसे एक सीधी-सादी मिडिल क्लास लड़की एक वैंपायर से प्यार कर बैठती है।

बड़ी दूर से आए हैं- द थर्ड रॉक फ्रॉम द सन

साल 2014 में शुरू हुआ टीवी शो बड़ी दूर से आए हैं इंग्लिश शो द थर्ड रॉक फ्रॉम द सन की हिंदी रीमेक है। इस ओरिजनल शो को साल 1996 में टेलीकास्ट किया गया था। शो में दिखाया गया था कि कैसे एक एलियन का परिवार एक खास मकसद के लिए आम लोगों के बीच बस जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From the Kapil Sharma show to Jassi jaisi koi nahi, these television shows are copies of English shows

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: