एक नहीं बल्कि पांच बड़े आपराधिक केस में फंस चुके हैं Salman Khan पर, जा चुके हैं जेल भी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एक नहीं बल्कि पांच बड़े आपराधिक केस में फंस चुके हैं Salman Khan पर, जा चुके हैं जेल भी


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। अभिनेता सलमान खान ( Salman Khan ) अपनी फिल्मों के साथ-साथ कई और चीज़ों को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। फिर चाहे उनका शादी का मुद्दा हो, या फिर उनके ऊपर चल रहे आपराधिक केस हो। वैसे तो देखा गया है कि कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन पर केस तो चला है, लेकिन इंडस्ट्री को लाभ देते हुए उन्हें बरी कर दिया गया है। सलमान खान को काला हिरण केस ( Blackbuck case ) में पांच साल तक की कैद हुई साथ ही 10 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया था। चलिए आज आपको कुछ ऐसे ही केस बताते हैं जिनकी वजह से अभिनेता सुर्खियां में बने रहे।

blackbuck.jpg

काले हिरण का शिकार ( Blackbuck Case )

1998 में सलमान खान फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' ( Hum Sath Sath Hain ) फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। जिसके बाद सलमान पर दो काले हिरण के शिकार का इल्जाम लगा था। उनके सहकलाकार नीलम ( Neelam ), तब्बू ( Tabbu ), सोनाली बेंद्रे ( Sonali Bendre ), और सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) पर उन्हें शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया। इस केस में सलान खान को दोषी पाते हुए उन्हें सजा सुनाई गई थी। साथ ही उनके सभी साथियों को बरी कर दिया गया था।

arms.jpg

आर्म्स एक्ट (Arms Act Salman Khan)

इसी साल यानी कि 1998 में काला हिरण केस में उन पर आर्म्स एक्ट ( Arms Act ) के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिसमें कहा गया कि सलमान ने जिस राइफल और रिवाल्वर से हिरण का शिकार किया था। उनकी समय सीमा समाप्त हो चुकी थी। जिसके बाद काफी लंबे समय तक केस चलता रहा और जोधपुर अदालत ने 2017 में एक्टर को बरी कर दिया।

यह भी पढ़ें- Year Ender 2020: लॉकडाउन के दौरान ये 5 कलाकार गुज़रे आर्थिक तंगी से, किसी ने बेची सब्जी, किसी ने मांगी मदद

a_2.jpg

चिंकारा शिकार के दो केस ( Chinkaras Case )


1998 में सलमान पर चिंकारा शिकार ( Chinkaras Case ) के दो मामले दर्ज हुए। आरोप है कि 26 और 27 सितंबर 1998 को उन्होंने राजस्थान के भवाद गांव में दो चिकांरा और 28-29 सितंबर को मथानिया गांव में एक चिंकारा का शिकार किया। 25 जुलाई 2016 को राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान को बरी किया। राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की।

यह भी पढ़ें- Year Ender 2020: सोशल मीडिया पर ये 5 लोग रातोंरात बने सेलेब्रिटी, 'बाबा का ढाबा' आज भी है सुर्खियों में

khan_1.jpg

हिट एंड रन केस ( Hit And Run Case )

फुटपाथ पर सो रहे लोगों के ऊपर सलमान खान ( Salman Khan Hit And Run Case ) के गाड़ी चलाना का किस्सा आज भी लोगों के बीच काफी गुस्सा पैदा कर देता है। सलमान पर आरोप है कि उन्होंने 28 सितंबर 2002 को लैड क्रूज फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर उन्होंने गाड़ी चला दी थी। जिसमें 1 व्यक्ति की मौत भी गई थी। अन्य चार लोग घायल हो गए थे। मई, 2015 में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई, लेकिन दिसंबर 2015 में बांबे हाईकोर्ट ने बरी कर दिया।

sal_5.jpg

अच्छे कामों के सहारे छवि सुधारने की कोशिश

सलमान खान पर उनकी छवि को सुधारने का भी गंभीर आरोप लग चुका है। दरअसल, 2007 में सलमान ने एक एनजीओ अक्षरा हाई स्कूल ( Akshara High School ) ने 200 बच्चों और असीमा स्कूल में 300 बच्चों की पढ़ाई के लिए फंड दिया था। साथ इसी एनजीओ ने एक हज़ार लोगों को ट्रेनिंग भी दी थी। जिसने लोगों को काम दिलाने में मदद भी की। इसी के साथ हार्ट की बीमारी से गुज़रे रहे बच्चों और बाढ़ पीड़ितों की मदद भी की।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: