आखिर नरगिस ने अपनी ही दोस्त मीना कुमारी को उनके अंतिम संस्कार में क्यों कहा- मौत मुबारक हो... - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आखिर नरगिस ने अपनी ही दोस्त मीना कुमारी को उनके अंतिम संस्कार में क्यों कहा- मौत मुबारक हो...


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी ने अपनी एक्टिंग से लाखों करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी। उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता था। एक्ट्रेस ने फिल्म बच्चों का खेल से फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में देती गईं। हालांकि, फिल्मों के अलावा वह अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी सुर्खियों में रही थीं। उन्हें 'ट्रेजेडी क्वीन' भी कहा जाता था। क्योंकि उन्हें जितनी सफलता फिल्मी पर्दे पर मिली थी, उतनी ही रियल लाइफ में निराशा हाथ लगी।

यही वजह है कि जब मीना कुमारी ने दुनिया को अलविदा कहा तो उनकी दोस्त व एक्ट्रेस नरगिस ने उन्हें मौत की मुबारकबाद दी थी। दरअसल, मीना कुमारी ने मशहूर स्क्रीनराइटर कमाल अमरोही से शादी की थी। मीना उनके प्यार में पूरी तरह डूब चुकी थीं। उन्होंने सबकुछ उनके नाम कर दिया था। लेकिन इस रिश्ते में मीना कुमारी को वो प्यार नहीं मिला जिसकी वह चाहत रखती थीं। कमाल अमरोही के साथ उनका रिश्ता ज्यादा नहीं चल सका और बाद में दोनों का तलाक हो गया।

यह भी पढ़ें: क्या करण जौहर के कारण कटरीना कैफ और विक्की कौशल के भड़की इश्क की आग!

meena_kumari_6904271_835x547-m.jpg

इसके बाद मीना कुमारी की जिंदगी में धर्मेंद्र की एंट्री हुई। लेकिन उनसे भी मीना को वो प्यार नहीं मिल सका। मीना की जिंदगी में कई लोग आए लेकिन किसी के साथ भी उनका रिश्ता चल नहीं पाया। ऐसे में उनका दर्द बढ़ता जा रहा था। वह शराब के नशे में डूबती चली गईं। इसके बाद 31 मार्च 1972 को मीना कुमारी कोमा में जाने के दो दिन बाद हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया से चलीं गईं। उस वक्त उऩकी नरगिस दत्त के साथ काफी अच्छी दोस्ती थी। लेकिन जब नरगिस उनके अंतिम संस्कार में पहुंचीं तो उनके मुंह से निकला था, 'मीना कुमारी, मौत मुबारक हो'।

यह भी पढ़ें: टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा ने लगाया हॉटनेस का तड़का, करवाया बोल्ड फोटोशूट

इस बारे में नरगिस ने कहा था, 'तुम्हें मौत मुबारक हो। मैंने पहले कभी यह नहीं कहा। मीना, आज तुम्हारी बाजी (बड़ी बहन) तुम्हारी मौत पर तुम्हें बधाई देती है और कहती है कि इस दुनिया में फिर कभी कदम मत रखना। यह जगह तुम जैसे लोगों के लिए नहीं है।'



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: