'डॉन' के लिए पहली पसंद नहीं थे अमिताभ बच्चन, पहले इन तीन स्टार्स को ऑफर हुई थी फिल्म - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

'डॉन' के लिए पहली पसंद नहीं थे अमिताभ बच्चन, पहले इन तीन स्टार्स को ऑफर हुई थी फिल्म


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक और मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज भी काम कर रहे हैं। अमिताभ अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिसमें से एक फिल्म 'डॉन' है। ये फिल्म 12 मई 1978 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इतने सालों बाद भी काफी पॉपुलर है। क्या आप जानते हैं फिल्म में दमदार एक्टिंग करने वाले अमिताभ बच्चन से पहले ये फिल्म 3 अलग-अलग ऐक्टर्स को ऑफर हुई थी।

लास्ट में शूट किया गया गाना

इस फिल्म का फेमस गाना 'खाइके पान बनारसवाला' गाना देव आनंद की साल 1973 में आई फिल्म 'बनारसी बाबू' के लिए लिखा गया था। ये तब शूट किया गया जब फिल्म पूरी हो चुकी थी। इस गाने को इंटरमिशन के बाद इसलिए रखा गया था, ताकि इस एक्शन पैक्ड फिल्म को थोड़ा बैलेंस किया जा सके। इसके साथ ही आपको बता दें कि 'डॉन' के प्रोड्यूसर नरीमन इरानी लगभग 12 लाख रुपए के कर्ज में डूबे थे। जिसके बाद उन्हें फिल्म बनाने की सलाह दी गई। ऐसे में फिर 'डॉन' फिल्म बनी थी।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल में नजर आए थे। इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। अमिताभ के साथ इस फिल्म में जीनत अमान, हेलन, प्राण और मैक मोहन जैसे कलाकारों ने अभिनय किया था। वहीं, साल 2006 में फरहान अख्तर ने लेकर इस फिल्म का रीमेक बनाया। इसके बाद 2011 में उन्होंने 'डॉन 2' का भी निर्माण किया, इन दोनों ही फिल्मों में शाहरुख खान ने लीड रोल निभाया था और ये दोनों ही फिल्में हिट रही थी।

यह भी पढ़ें: जब एक वेटर की मदद में जुट गईं ऐश्वर्या राय, 30 लोगों को एक साथ खिलाया था खाना



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: