जब गोविंदा पर भड़क गए थे अमरीश पुरी, सबके सामने मार दिया था थप्पड़ - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब गोविंदा पर भड़क गए थे अमरीश पुरी, सबके सामने मार दिया था थप्पड़


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली: फिल्मों में विलेन के रूप में दमदार एक्टिंग करने वाले बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अमरीश पुरी (Amrish Puri) आज भी अपने किरदार के लिए याद किए जाते हैं। अमरीश पुरी फिल्मों को लेकर सजग रहने रहने वाले और वक्त के पाबंद थे। इसलिए वो हमेशा शूटिंग समय पर पहुंच जाया करते थे। लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि उनकी किसी बात को लेकर अपने को-स्टार गोविंदा से बहस हो गई। जिसके बाद उन्होंने गोविंदा को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था। आइये जानते हैं इस दिलचस्प किस्से के बारे में।

दरअसल 80 और 90 के दशक में गोविंदा का इंडस्ट्री में सितारा बुलंदी पर था। उनके पास फिल्मों की लाइन लगी रहती थी और वो भी सभी फिल्में साइन कर लिया करते थे। शायद इसलिए वो शुटिंग पर हमेशा लेट पहुंचा करते थे। ऐसे में एक बार गोविंदा और अमरीश पुरी फिल्म में साथ काम कर रहे थे। अमरीश पुरी शिप्ट के अनुसार 9 बजे सेट पर पहुंच जाते थे। एक बार अमरीश पुरी अपने समय पर 9 बजे शुटिंग पर पहुंच गए। वहीं, गोविंदा इतना लेट हो गए कि 9 की बजाय शाम 6 बजे सेट पर पहुंचे। इस बात से अमरीश पुरी बेहद नाराज हो गए और गोविंदा पर भड़क गए।

इसके बाद दोनों के बीच गहमागहमी शुरू हो गई। अमरीश ने उस वक्त गोविंदा को ‘गंदी नाली का कीड़ा’ कहा और सबके सामने जोर का चांटा भी मार दिया था। गोविंदा इस घटना के बाद अमरीश पुरी से काफी गुस्सा हो गए और उन्होंने फिर अमरीश के साथ दोबारा किसी फिल्म में काम नहीं किया। गोविंदा के साथ अमरीश ने ‘दो कैदी’ और ‘फर्ज की जंग’ में काम किया था।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर खलनायक अमरीश पुरी फिल्मों से पहले अमरीश पुरी बीमा कंपनी में नौकरी करते थे। एक्टिंग के प्रति रूझान था ऐसे में उन्होंने पृथ्वी थिएटर जॉइन कर लिया था। 1982 में आई सुभाष घई की फिल्म विधाता ने उन्हें विलेन के तौर पर दर्शकों के बीच खास पहचान दिलाई थी। अमरीश पुरी को आज भी फिल्म मिस्टर इंडिया में ‘मोगैंबो’ की भूमिका के लिए याद किया जाता है। 72 साल की उम्र में अमरीश पुरी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: