व्हाट्सऐप के 5 ट्रिक्स जो कोई मास्टरमाइंड ही जानता होगा! - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

व्हाट्सऐप के 5 ट्रिक्स जो कोई मास्टरमाइंड ही जानता होगा!


<-- ADVERTISEMENT -->




वैसे तो व्हाट्सऐप आप अच्छी तरह से चला रहे होंगे। यह भी हो सकता है कि व्हाट्सऐप के सारे फीचर्स भी आपको पता हों लेकिन आज हम जो व्हाट्सऐप के 5 ट्रिक्स आपको बताने जा रहे हैं उन्हें व्हाट्सऐप का मास्टरमाइंड ही जानता होगा। तो आइए जानते हैं इन ट्रिक्स को।

1. व्हाट्सऐप में किसी दोस्त की लोकेशन पता करना अपने आप में एक मुश्किल काम है, लेकिन अगर लोकेशन जानना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फोन में Mspy App डाउनलोड करें। यह आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसे आप www.mspy.com से डाउनलोड कर सकते हैं।  अब जिस दोस्त का लोकेशन ट्रैक करना चाहते हैं उसके फोन में इस ऐप को चुपके से डाल दें और इसके आइकन को हाइड कर दें। इसके जरिए आप व्हाट्सऐप,  इंटरनेट हिस्ट्री, फेसुबक, ट्विटर, गूगल, इंस्टाग्राम इत्यादि पर नजर रख सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो आपके हाथ में आपके दोस्त के फोन का कंट्रोल होगा। हालांकि यह एक पेड ऐप है।


2. अगर आप चाहते हैं कि आपके दोस्तों के बर्थडे पर अपने आप मैसेज चले जाएं तो इसके लिए WhatsApp Scheduler App डाउनलोड करें और जिस दिन विश करना है उस दिन के लिए बर्थ विश मैसेज लिखकर शिड्यूल कर दें। फिर आपका मैसेज अपने आप सेंड हो जाएगा।

3. कई बार ऐसा होता कि व्हाट्सऐप पर एक ही फोटो कई ग्रुप और दोस्तों भेज देते हैं जिन्हें गैलरी में जाकर एक-एक करके डिलीट करने में परेशानी होती है। ऐसे में आप एक ऐप की मदद से एक जैसे दिखने वाले फोटो को ऑटोमेटिक डिलीट कर सकते हैं। इसके लिए आपको Galerie Doktor ऐप डाउनलोड करना होगा।


4. अगर आप चाहते हैं कि आप दोस्तों को बिना पता चले उनके मैसेज पढ़ें तो इसके लिए अपने फोन को फ्लाइट मोड में डाल दें और फिर मैसेज पढ़ लें। उसके बाद फिर से फ्लाइट मोड ऑफ कर दें। इससे व्हाट्सऐप में मैसेज रीड का ऑप्शन ऑन-ऑफ किए बिना आप मैसेज पढ़ सकते है और दोस्तों को पता भी नहीं चलेगा।

5. वैसे तो व्हाट्सऐप पर Empty भेजने का ऑप्शन नहीं है, लेकिन एक ऐप की मदद से आप दोस्तों को बिना कुछ लिखे मैसेज भेज सकते हैं। इसके लिए प्ले स्टोर से EMPTY ऐप अपने फोन में डाउनलोड करें।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: