Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Om Puri: बर्थडे से लेकर मौत की भविष्यवाणी तक, ओमपुरी ने किया तय! अनोखे हैं अनसुने किस्से

Om Puri: बर्थडे से लेकर मौत की भविष्यवाणी तक, ओमपुरी ने किया तय! अनोखे हैं अनसुने किस्से

<-- ADVERTISEMENT -->




Om Puri: बॉलीवुड के सुपरस्टार ओम पुरी का आज जन्मदिन है उनका जन्म 18 अक्टूबर 1980 में हुआ था और उन्हे 6 जनवरी 2017 को दिल का दौरा पड़ा था जिसकी वजह से 66 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

Om Puri: बर्थडे से लेकर मौत की भविष्यवाणी तक, ओमपुरी ने किया तय! अनोखे हैं अनसुने किस्से

 उन्हें गए हुए 6 साल हो चुके हैं पर आज भी हर कोई उनकी एक्टिंग और उनकी फिल्मों का दीवाना है पर आज हम आपको उनकी फिल्में या उनकी एक्टिंग नहीं उनके कुछ अनुसने किस्से बताएंगे, क्योंकि ओम पुरी ऐसे शख्स थे जिन्होंने अपनी जन्म तारीख से लेकर अपनी मौत की भविष्याणी तक सब खुद तय की थी तो आईये जानते हैं ये सब कैसे संभव हुआ...

ऐसे की थी जन्म तारीख खुद तय (Om Puri Death from Heart Attack in 2017)

ओम पुरी को बेहद गरीब घर में जन्में थे उस समय बच्चा होना ही एक बड़ी बात थी जिस वजह से उन्हे अपनी जन्मतिथि पता नहीं थी। ऐसे में उन्होंने अपने बर्थडे की तारीख खुद ही तय कर ली थीय़ ओम पुरी के मुताबिक, उनकी मां बताती थीं कि उनका जन्म दशहरे के दिन हुआ था, लेकिन तारीख किसी को पता नहीं थी। जब ओम पुरी मुंबई आए तो उन्होंने अपनी बर्थ डेट 18 अक्टूबर तय कर दी, क्योंकि उस साल दशहरा 18 अक्टूबर के दिन था।

msg1822108393-43740.jpg
ओम पुरी की कुछ पुरानी तस्वीरें IMAGE CREDIT:

मौत की भविष्यवाणी बताकर हस दिए थे एक्टर (Om Puri News)
आपको जानकर हैरानी होगी कि अपनी मौत की तारीख खुद तय करना आसान नहीं है पर ओमपुरी ने अपने निधन की भविष्यवाणी की थी। दरअसल, BBC को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मेरी मौत का तो आपको पता भी नहीं चलेगा। सोए-सोए चल देंगे। आपको पता चलेगा कि ओम पुरी का कल सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर निधन हो गया। यह कहकर ओम पुरी हंस दिए थे। हकीकत में ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 के दिन अचानक हुआ था। उनकी मृत्यु की वजह दिल का दौरा पड़ना बताई गई थी।

ओम पुरी ने साल 1980 के दौरान फिल्म आक्रोश से बॉलीवुड डेब्यू किया था यह फिल्म हिट रही, जिसने ओम पुरी को इंडस्ट्री में एक पहचान मिली थी। इसके बाद वह आरोहण, अर्द्ध सत्य, जाने भी दो यारों, चाची 420, हेरा फेरी, मालामाल वीकली और मिर्च मसाला आदि फिल्मों में नजर आए। फिल्म आरोहण और अर्द्ध सत्य के लिए ओम पुरी को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: