धर्मेंद्र से शादी के अगले ही दिन हेमा मालिनी को मुबारकबाद की जगह मिली थी सजा - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

धर्मेंद्र से शादी के अगले ही दिन हेमा मालिनी को मुबारकबाद की जगह मिली थी सजा


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


नई दिल्ली: बॉलीवुड ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अपने करियर में हेमा मालिनी ने लगातार कई हिट फिल्में दीं थीं। एक ऐसा दौर भी था जब उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए डायरेक्टरों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती थीं। साल का एक भी दिन ऐसा नहीं होता था जब हेमा मालिनी शूट में व्यस्त न हों।

इसी वजह से उन्होंने धर्मेंद्र से शादी भी चट मंगली पट ब्याह वाले अंदाज में करनी पड़ी थी और शादी के अगले दिन ही फिल्म के सेट पर सुबह शूटिंग करने भी पहुंच गई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी के बाद सेट पर पहुंचने पर उन्हें मुबारकबाद मिलने की जगह सजा मिली। जानिए कौन था वो एक्टर जिसने हेमा मालिनी को शादी के दूसरे ही दिन सजा दी।

दरअसल साल 1989 में आई सुपरहिट फिल्म 'क्रांति' में दिलीप कुमार, हेमा मालिनी, मनोज कुमार, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा और परवीन बाबी जैसे स्टार नजर आए थे। ये फिल्म उस दौर की सबसे महंगी फिल्म में से एक थी। मनोज कुमार इस को डायरेक्ट भी कर रहे थे। इस फिल्म को बनाने के लिए मनोज कुमार ने अपनी सारी संपत्ति गिरवी रख दी थी।

शादी के दूसरे दिन जैसे ही हेमा मालिनी सेट पर पहुंची और उन्होंने मनोज कुमार से कहा कि वो आज की शूटिंग जल्दी खत्म कर दें क्योंकि उन्हें किसी और फिल्म की शूटिंग के लिए भी जाना है। हेमा दरअसल उन दिनों उनकी दूसरी फिल्म 'रजिया सुल्तान' को वो ज्यादा अहमियत दे रहीं थी, क्योंकि वह महिला केंद्रित फिल्म थी। हेमा को यकीन था की 'रजिया सुल्तान' सुपरहिट होगी, जिसके कारण वह 'क्रांति फिल्म' पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहीं थी।

मनोज कुमार को हेमा मालिनी की ये बात से बेहद बुरी लगी और पूरे दिन उन्होंने सेट पर बिना काम के सिर्फ बैठाए रखा। इसके बाद नाराज होकर हेमा अपने घर लौट गईं। जब ये बात 'रजिया सुल्तान' के डायरेक्टर कमाल अमरोही को पता चली तो उन्होंने मनोज कुमार को फोन लगाया। उन्होंने मनोज कुमार से कहा कि हेमा ने उनकी फिल्म के लिए डेट्स दिए थे। ऐसे में मनोज कुमार ने अमरोही को कहा की हेमा को दूसरी फिल्म करने के लिए मुझसे परमिशन लेनी चाहिए थी। जबकि मुझे इसके बारे में नहीं बताया गया कि वह 'क्रांति' के अलावा कोई और फिल्म शूट कर रही हैं। 

इसके बाद जब हेमा की दोनों फिल्में परदे पर आईं तो एक तरफ क्रांति सुपरहिट हुई, जबकि जिस फिल्म 'रजिया सुल्तान' को हेमा अपना सारा समय दे रहीं थीं वो फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

हेमा मालिनी के इस वाक्ये को लेकर ऐसा कहा जाता है कि हेमा मालिनी ने जानबूझकर शादी के अगले दिन क्रांति की शूटिंग नहीं की थी, क्योंकि उन्हें उस दिन सफेद साड़ी पहने विधवा वाला हिस्सा शूट करना था और वह शादी के अगले दिन ही सफेद साड़ी नहीं पहनना चाहती थीं।




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: