ये मशहूर एक्ट्रेस भी हुईं AIDS का शिकार, किसी की हुई मौत, तो किसी के शरीर में पड़े कीड़े - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये मशहूर एक्ट्रेस भी हुईं AIDS का शिकार, किसी की हुई मौत, तो किसी के शरीर में पड़े कीड़े


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। 1 दिसंबर को पूरे दुनिया में विश्व एड्स दिवस मनाया गया था यह एक ऐसी जानलेवा बीमारी है जिसके होने से इंसान मरने के बाद ही इस रोग से मुक्ति पाता है। क्योंकि अभी तक इस बीमारी की कोई दवा नही बन पाई है। इस घातक बीमारी से हर साल दुनियाभर में लोग बड़ी संख्या में अपनी जान गंवाते हैं। इन्ही के बीच हमारे बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री का नाम भी शामिल है जिसकी मौत एड्स से हुई है।

निशा नूर (Nisha Noor)

80 के दशक की एक्ट्रेस निशा नूर (Nisha Noor) का बोलबाला एक समय साउथ इंडियन फिल्म में काफी थी। रजनीकांत से लेकर कमलहसन तक जैसे बड़े स्टार इस एक्ट्रेस के दीवाने थे। लेकिन एक प्रोड्यूसर ने धोखा देकर उन्हें प्रॉस्टिट्यूशन में धकेल दिया। जिसके बाद से कैरियर डूब जाने के बाद उनकी हालत ऐसा हो गई कि वो दाने दाने को मोहताज होने लगी। हालत नाजुक होने के बाद जब उन्हें आसपास के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया तो पता चला कि उन्हें एड्स था। इस बीममारी के बाद साल 2007 में निशा की मौत हो गई। लेकिन बताया जाता है कि जिस समय वो सड़क पर पड़ी मिली थी उस दौरान उनके शरीर पर कीड़े और चीटियां चल रही थी

आर्थर ऐश (Arthur Ashe)
इसी तरह से एक एड्स के चपेट में आए अमेरिका के महान टेनिस खिलाड़ी आर्थर ऐश। ये वो खिलाड़ी थी जिन्होंने यूएस डेविस कप में टीम को लीड किया था और टेनिस के प्रतिष्ठित यूसएस ओपन और विंबलडन का खिताब भी जीता। इस बीमारी से जकड़ने के बाद टेनिस प्लेयर आर्थर ऐश ने लोगों की जागरूकता के लिए एड्स के खिलाफ अभियान छेड़ा था। और इसी बीमारी के चलते साल 1993 में उनकी मौत हो गई।

जिया कारंगी (Jiya Karangi)
जिया कारंगी अमेरिका की टॉप मॉडल्स में से एक थी। उनके हस्आन के चलते हर किसी जुंवा पर बने ही रहते थे। लेकिन जिन दिनों वो सपळता की सीढ़ियां पार कर रही थी उसी दौरान महज 26 साल की उम्र में वो एड्स का शिकार हो गई। बताया जाता है कि करियर के शिखर पर पहुंचने के बाद उनको ड्रग्स की लत लग गई। जिससे उनका करियर खत्म हो गया था। इसके बाद वो बीमार रहने लगी। जब उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, तब वहां ब्लड टेस्ट के दौरान पता चला कि वो HIV पॉजिटिव है। एड्स का पता चलने के कुछ दिन बाद ही उनका निधन हो गया।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: