मीनाक्षी शेषाद्री का बॉलीवुड छोड़ने का क्या कारण है? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मीनाक्षी शेषाद्री का बॉलीवुड छोड़ने का क्या कारण है?

मीनाक्षी शेषाद्री का बॉलीवुड छोड़ने का क्या कारण है?

<-- ADVERTISEMENT -->



मीनाक्षी शेषाद्री का बॉलीवुड छोड़ने का क्या कारण है?
मीनाक्षी का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है। मीनाक्षी क्लासिकल डांस की 4 विधाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में पारंगत हैं। मीनाक्षी ने 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था। मीनाक्षी 18 साल की उम्र में फिल्मों में आईं और सुपरहिट हीरोइन बन गईं।

मीनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर की सबसे बेहतरीन फिल्में राजकुमार संतोषी के साथ की। 22 जून 1990 को फिल्मी परदे पर आई मीनाक्षी की फिल्म घायल कहा जाता है घायल के दौरान फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को अपनी हीरोइन से इश्क हो गया था। राजकुमार संतोषी कई फिल्मों में मीनाक्षी को ही बतौर हिरोइन साइन कर चुके थे। मीनाक्षी को लगातार फिल्में ऑफर करने का राज तब खुला जब संतोषी ने एक दिन अपने इश्क का इजहार कर दिया ।


मीनाक्षा ने राजकुमार संतोषी के प्रपोजल को स्वीकार नहीं किया था। घायल के बाद दामिनी मीनाक्षी के करियर की सबसे अहम फिल्म साबित हुई । दामिनी के दमदार किरदार से मीनाक्षी ने माधुरी दीक्षित


के स्टारडम को भी चुनौती दे दी थी । एक्टिंग के साथ मीनाक्षी के तांडव डांस ने जमाने को दंग कर दिया था । ‘दामिनी’ के लिए मीनाक्षी को कई अवॉर्ड्स मिलें। इस वक्त तक मीनाक्षी अपने करियर के टॉप पर थी लेकिन उसी दौरान उन्हें प्यार हुआ और बॉलीवुड की चमकती दुनिया को छोड़कर चली गई बॉलीवुड की दामिनी।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Death

Post A Comment:

0 comments: