Gujarat, Madhya प्रदेश के अलावा इन राज्यों में The Kashmir Files को किया गया tax-free - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Gujarat, Madhya प्रदेश के अलावा इन राज्यों में The Kashmir Files को किया गया tax-free

Gujarat, Madhya प्रदेश के अलावा इन राज्यों में The Kashmir Files को किया गया tax-free

<-- ADVERTISEMENT -->



Gujarat, Madhya प्रदेश के अलावा इन राज्यों में  The Kashmir Files को किया गया tax-free

The Kashmir Files. कश्मीर फाइल्स फिल्म ने देश में तूफान ला दिया है। 1990 में कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के पलायन के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित विवेक अग्निहोत्री फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म सिनेमाघरों में भारी भीड़ को आकर्षित कर रही है। जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख करते हैं, कई राज्यों ने खुले तौर पर घोषणा की है कि फिल्म tax-free होगी।


पिछले सप्ताहांत, हरियाणा राज्य प्रशासन ने सिनेमाघरों में फिल्म को कर-मुक्त (tax-free) बनाने के अपने फैसले को साझा किया। प्रशासन ने कथित तौर पर सिनेमाघरों से टिकटों पर राज्य जीएसटी कर नहीं लगाने को कहा है। रविवार की सुबह, गुजरात सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के माध्यम से फिल्म को कर-मुक्त (tax-free) करने के अपने फैसले की घोषणा की। भूपेंद्र पटेल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पुष्टि की कि फिल्म राज्य में कर मुक्त होगी।


कुछ घंटे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने भी फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर दिया। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर के माध्यम से घोषणा साझा की। “मूवी #TheKashmirFiles 90 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाली कहानी है। इसे अधिक से अधिक लोगों द्वारा देखे जाने की आवश्यकता है, इसलिए हमने इसे मध्य प्रदेश राज्य में कर-मुक्त बनाने का निर्णय लिया है।"


मध्य प्रदेश के रहने वाले विवेक अग्निहोत्री ने सीएम के ट्वीट को रीट्वीट किया और सराहना की। “पल्लवी जोशी और मैं दोनों मध्य प्रदेश से हैं। और जिस तरह का प्यार और समर्थन एमपी से #TheKashmirFiles के लिए मिला है, वह जबरदस्त है। बहुत बहुत धन्यवाद @ChouhanShivraj जी। आपने हमेशा आम लोगों को प्राथमिकता दी है। आप एक सच्चे मामा जी हैं," उन्होंने ट्वीट किया।

राज्य के मंत्री न केवल अधिक से अधिक लोगों को फिल्म देखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, बल्कि श्री प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म को समझ लिया है। प्रधान मंत्री ने फिल्म निर्माताओं - विवेक अग्निहोत्री और अभिषेक अग्रवाल को एक ऐसी फिल्म बनाने के लिए आशीर्वाद देने का आह्वान किया, जिसमें कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाया गया हो। विवेक और अभिषेक को अभिनेता पल्लवी जोशी ने भी संभाला था।



<-- ADVERTISEMENT -->

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: