पति के खून से सना चावल खिलाया, रेप के बाद 2 हिस्सों में काटा…,कश्मीरी पंडितों की दास्तां सुन कांप उठेगा कलेजा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पति के खून से सना चावल खिलाया, रेप के बाद 2 हिस्सों में काटा…,कश्मीरी पंडितों की दास्तां सुन कांप उठेगा कलेजा


<-- ADVERTISEMENT -->



कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर बेस्ड मूवी 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों सुर्ख़ियों में बनी हुई है। 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनाई गई है। मूवी में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी जैसे स्टार्स हैं। थिएटर्स से मूवी देखकर बाहर निकलने वाले लोग अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। ऐसे कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। मूवी देखकर आए लोगों का कहना है कि बाॅलीवुड में पहली बार किसी डायरेक्टर ने इतनी हिम्मत दिखाते हुए 32 वर्ष पूर्व कश्मीरी हिंदुओं के साथ हुई बर्बरता की सच्चाई दिखाने का प्रयास किया।

वहीं मूवी के रिलीज होने के उपरांत वहीं आज हम आपको कश्मीरी पंडितों के साथ हुईं उन दास्ताओं के बारे में कुछ बातें करने जा रहे है जिसे सुन आपका कलेजा कांप उठेगा। टीचर गिरिजा टिक्कू और बीके गंजू के साथ सुनने के लिए मिली अमानवीय घटना सुन हर किसी की आंखों में पानी आ जाएगा।

नंदा वशिष्ठ ने कश्मीरी पंडित बीके गंजू के साथ हुई अमानवीय घटना के बारें में भी बताया । सुनंदा वशिष्ठ का कहना है कि बीके गंजू जैसे लोगों को पड़ोसियों पर भरोसा करने के बदले सिर्फ और सिर्फ धोखा मिला। आतंकवादियों ने बीके गंजू को कंटेनर में ही गोली मार दी थी। कश्मीरी पंडित बीके गंजू को गोली मारने के मरने के उपरांत उनकी पत्नी को खून से सने चावल खिलाए थे। वैसे कश्मीर घाटी में हिंदुओं के क़त्ल का सिलसिला 1989 से ही शुरू हो गया था। सबसे पहले पंडित टीका लाल टपलू का क़त्ल हुआ। श्रीनगर में सरेआम टपलू को गोलियों से भूना गया। टीका लाल टपलू कश्‍मीरी पंडितों के बड़े नेता थे। इसका आरोप जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के आतंकियों पर लगा लेकिन कभी किसी के विरुद्ध मुकदमा नहीं हुआ।

सुनंदा वशिष्ठ के मुताबिक आतंकियों ने बांदीपोरा की टीचर गिरिजा टिक्कू को पहले अगवा कर लिया गया। आतंकवादियों ने टीचर गिरिजा टिक्कू गैंगरेप किया और उन्हें 2 हिस्सों में काट दिया था। टीचर गिरिजा टिक्कू के साथ ऐसा करने वालों में वो लोग शामिल थे जिन्हें गिरिजा टिक्कू ने पढ़ाया था।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: