कभी सलमान खान की मां के लिए निजी काम करते थे मिथुन चक्रवर्ती, आज हैं अरबों के मालिक, इतनी है दौलत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कभी सलमान खान की मां के लिए निजी काम करते थे मिथुन चक्रवर्ती, आज हैं अरबों के मालिक, इतनी है दौलत


<-- ADVERTISEMENT -->



अपने अभिनय और अपने डांस मूव्स से सिनेमा जगत में अपनी एक खास पहचान बनाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) 80 और 90 के दशक के सुपरस्टार माने जाते हैं। हैदराबाद में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती ने कलकत्ता के प्रसिद्ध स्कॉटिश चर्च कॉलेज से पढ़ाई की जहां से उन्होंने केमेस्ट्री की डिग्री प्राप्त की। बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस अभिनेता ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए खूब संघर्ष किया।

स्टारडम देखने से पहले मिथुन दा ने आम लोगों की तरह जीवन जिया और गरीबी को बेहद नज़दीक से महूसस किया है। बॉलीवुड की दुनिया में उन्हें ‘डिस्को डांसर’ के रूप में जाना गया मगर ये सब उनके लिए इतना आसान नहीं था। बचपन से ही डांस का शौक रखने वाले इस अभिनेता ने अपने सपने के पीछे लगातार दौड़ लगाई है।

जब मिथुन चक्रवर्ती हेलन के साथ काम कर रहे थे उस समय उनके हाथ दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन की एक फ़िल्म लग गई। उन्हें एक फ़िल्म में छोटा सा रोल मिल गया। हालांकि मिथुन ने छोटे से रोल को ही लपक लिया और फिर लगातार हिंदी सिनेमा में काम करते गए। अपने बेहतरीन काम की बदौलत फिर वे भी बॉलीवुड के सुपरस्टार कहलाए। मिथुन चक्रवर्ती आज एक अरबपति हैं. उनके पास 292 करोड़ रूपये की संपत्ति हैं। 350 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके मिथुन के पास Mercedes Benz, Volkswageb, Ford Endeavor, Toyota Fortuner जैसी रॉयल गाड़ियां हैं और मुंबई के अलावा ऊटी आदि जगहों पर भी उनके घर है।

यह भी पढ़ें-सुनील दत्त और धर्मेंद्र की वजह से जब मुमताज से नाराज हो जाया करते थे राजेश खन्ना, फिर कुछ ऐसा करती थी एक्ट्रेस




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: