ये 3 राशियाँ की लड़कियां घर-परिवार और ससुराल के लिए मानी जाती हैं लकी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये 3 राशियाँ की लड़कियां घर-परिवार और ससुराल के लिए मानी जाती हैं लकी

ये 3 राशियाँ की लड़कियां घर-परिवार और ससुराल के लिए मानी जाती हैं लकी

<-- ADVERTISEMENT -->



ये 3 राशियाँ की लड़कियां घर-परिवार और ससुराल के लिए मानी जाती हैं लकी

ये 3 राशियाँ की लड़कियां घर-परिवार और ससुराल के लिए मानी जाती हैं लकी

ज्योतिष शास्त्र में मेष से मीन राशि तक की राशियों के स्वभाव के बारे में विस्तार से बताया गया है। राशि और उस पर ग्रहों की चाल और नक्षत्र की स्थिति का पूरा प्रभाव देखने को मिलता है। जिन लड़कियों की ये राशि होती है वे अपने सभी कार्यों को पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा से करती हैं। ऐसी लड़कियां घर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं।

मिथुन राशि (Gemini)- जिन लड़कियों की राशि मिथुन होती है। उनके बारे में कहा जाता है कि वे कलात्मक और पाक कला में निपुण होती हैं। मिथुन राशि की लड़कियां हर कार्य को बहुत ही सुंदर ढ़ंग से करने में विश्चास रखती हैं। ये अपनी परेशानियों को सहज किसी के साथ साझा नहीं करती हैं, जिस कारण इन्हें कभी-कभी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। मिथुन राशि की लड़कियां घर और ऑफिस दोनों को बहुत अच्छे ढंग से संभालती हैं। हर जगह इनकी सराहना होती है। ये अपनी प्रतिभा और कुशलता से सभी का दिल जीतने का दम रखती है। जिन लड़कियों का नाम 'क', 'छ' और 'घ' से होता है। उनकी मिथुन राशि होती है।

कन्या राशि (Virgo)- राशि चक्र के अनुसार कन्या राशि को छठी राशि माना गया है। ज्योतिष शास्त्र में कन्या राशि को महत्वपूर्ण राशि बताया गया है। जिन लड़कियों की कन्या राशि होती है वे प्रत्येक कार्य को रुचि लेकर करती हैं। ये किसी भी कार्य को अधूरा नहीं छोड़ती हैं। इन्हें अपना कार्य दूसरों से कराना भी पसंद नहीं है। या ये कह सकते हैं कि इन्हें दूसरों का किया हुआ कार्य कम ही पसंद आता है। घर को सजाना और स्वयं भी सज संवर कर रहना इन्हें पसंद आता है। ये सामने वाले व्यक्ति के मन को बहुत जल्द भांप लेती हैं। धन की बचत के मामले में ये थोड़ी लापरवाह होती हैं। इन्हें शॉपिंग करना अच्छा लगता है। ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है, उनकी कन्या राशि होती है।

कुंभ राशि (Aquarius)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि की लड़कियां अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझती हैं। इस राशि की लड़कियां सभी का ख्याल रखने वाली होती हैं। इन्हें रिश्तों की अच्छी समझ होती है। घर परिवार को साथ लेकर चलना इन्हें अच्छा लगता है। ये अपनी कमजोरियों को जाहिर नहीं करती हैं। राज की बातों को ये सहज किसी से साझा नहीं करती हैं। इनके लिए सम्मान सर्वोपरि होता है। कोई इन्हें ठेस पहुंचाए या दिल दुखाए तो इसे बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं। घर को सुंदर और स्वच्छ रखना इन्हें अच्छा लगता है। जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा है, उनकी कुंभ राशि होती है।


<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: